" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अम्बाला से भ्रष्टाचार का बिगुल फूंकेंगे 'अन्ना'

चंडीगढ़ : देशभर में भ्रष्टाचार के खिलाफ डंका बजाने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे अब हरियाणा में भ्रष्टाचार का बिगुल बजाएंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार अगले महीने 4 अप्रैल को अम्बाला से अन्ना का हरियाणा दौरा शुरू होगा,जो 10 अप्रैल को सोनीपत में खत्म होगा। अन्ना की इस मुहिम में इस बार अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी नहीं रहेंगे,बल्कि योग गुरु स्वामी रामदेव, जनरलवी.के.सिंह,एन.गोविंदाचार्य व डा.भीमराव अम्बेदकर के पौत्र प्रकाश अम्बेदकर भी हुंकार भरेंगे। अन्ना के दौरे को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। 

इसमें पानीपत में दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन के अध्यक्ष एडवोकेट सतबीर हुड्डा की अगुवाई में समान शिक्षा रैली को भी संबोधित करेंगे।  बता दें कि भ्रष्टाचार की लड़ाई शुरू करने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे का हरियाणा दौरा बीते फरवरी महीने में प्रस्तावित था लेकिन किन्हीं कारणों से अब यह 4 अप्रैल से शुरू होगा। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार अन्ना हजारे 4 अप्रैल की दोपहर को अम्बाला शहर से अपने मिशन का आगाज करेंगे। उसके बाद यमुनानगर,जगाधरी व कुरुक्षेत्र में लोगों को भ्रष्टाचार की लड़ाई में साथ देने का आग्रह करेंगे।  5 अप्रैल को अन्ना हजारे की सभा करनाल के तरावड़ी,नीलो खेड़ी, घरौंडा,करनाल शहर होते हुए पानीपत में समान शिक्षा रैली में भाग लेेकर जींद में रात्रि ठहराव करेंगे।

 6 अप्रैल को मिर्चपुर,बरवाला, अग्रोहा, फतेहाबाद,ढींग मंडी होते हुए सिरसा पहुंचेंगे। 8 अप्रैल को दादरी, नारनौल,महेंद्रगढ़, अटेली व रेवाड़ी में लोगों को सरकार में फैले भ्रष्टाचार के बारे में बताएंगे। इसी तरह से अन्ना हजारे 9 अप्रैल को पटौदी, मेवात, नूंह, सोहना व गुडग़ांव में लोगों को संबोधित करने के साथ ही 10 अप्रैल को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के क्षेत्र झज्जर,गोहाना,रोहतक व सोनीपत में भ्रष्टाचार के कारनामों का खुलासा करेंगे।  अन्ना के हरियाणा दौरे की कमेटी में शामिल एडवोकेट सतबीर हुड्डा की मानें तो अन्ना के दौरे का मकसद लोगों को भ्रष्टाचार की लड़ाई में शामिल करना है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में जिस तरह से भ्रष्टाचार व घोटाले उजागर हुए हैं, उससे हरियाणा की साख काफी गिरी है। इन्हीं मुद्दों पर राज्य की जनता को जागरुक किया जाएगा।

" "