" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

चिदम्बरम के बेटे पर संसद में मचा शोर; गरम हुए दादा, सोनिया ने किया ठंडा

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी लोकसभा में गुरुवार को विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रवैये पर नाराज हो गए, जिससे सदन की कार्यवाही रोकनी पड़ी। प्रणब का गुस्सा केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के खिलाफ वर्ष 2006 के एक दूरसंचार सौदे में उनके केंद्रीय वित्त मंत्री रहते हुए अपने बेटे को पहुंचाए गए कथित वित्तीय लाभ के लिए कार्रवाई की मांग को लेकर था।

इस मुद्दे पर चिदम्बरम के खिलाफ कार्रवाई की भाजपा की मांग पर मुखर्जी ने अपना आपा खो दिया और कहा कि विपक्ष को बार-बार एक ही मुद्दा नहीं उठाना चाहिए।

मुखर्जी इस मुद्दे पर विपक्ष को जवाब देने के लिए खड़े हुए थे। इस बीच उन्होंने विपक्षी सदस्यों से शांति बनाए रखने की अपील की। लेकिन विपक्ष ने उनकी अपील अनसुनी कर दी, जिसके बाद वह नाराज होकर जवाब दिए बगैर ही बैठ गए।

यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मुखर्जी का गुस्सा शांत करने की कोशिश की, लेकिन उनकी नाराजगी दूर नहीं हुई। उनके मूड को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार को भी बाधित हुई थी।

इससे पहले सदन में उस वक्त भी असहज स्थिति देखी गई जब भाजपा सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी द्वारा अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के सांसद विष्णु पद रे के साथ कथित दुर्व्यवहार और उन पर हमले का मुद्दा उठाया।
" "