" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्ना में बिखराव नहीं: प्रशांत भूषण


टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य और देश के प्रसिद्ध अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने दावा किया है कि टीम अन्ना में कोई बिखराव नहीं है। भूषण ने रविवार को मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के मंडलेश्वर में महेश्वर बांध परियोजना के विस्थापितों के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान पत्रकारों से चर्चा में टीम अन्ना में बिखराव संबंधी सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि जनलोकपाल का मुद्दा अभी जारी रहेगा।

भूषण ने आरोप लगाते हुए कहा कि महेश्वर बांध परियोजना में गंभीर भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने इसमें पूर्ववर्ती दिग्विजय सिंह सरकार के अलावा मौजूदा भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि दोनों ही सरकारों की मदद से इस बांध परियोजना का काम एक निजी कंपनी को दिया गया और इससे मिलने वाली बिजली दस रुपये प्रति यूनिट की दर पर उपलब्ध रहेगी, जो कि काफी महंगी है।

उन्होंने कहा कि इस परियोजना के विस्थापितों का अभी तक पुनर्वास नहीं किया गया है। परियोजना का 85 प्रतिशत काम पूरा हो गया है लेकिन पुनर्वास का काम अभी तक 15 प्रतिशत भी नहीं हुआ है। जब तक पुनर्वास का काम पूरा नहीं हो जाता विस्थापितों की लड़ाई जारी रहेगी।
" "