" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अन्ना ने नितिन राउत को याद दिलाई बीवी की मार

मुंबई।। जलसंरक्षण मंत्री नितिन राउत एवं अन्ना हजारे के बीच हफ्ते भर से चल रहे वाकयुद्ध में एक और चैप्टर जुड़ गया है। यह स्तरहीन बयानबाजी की मिसाल हो सकता है।


अन्ना को 'हिटलर' कहने वाले मंत्री राउत की औकात पर सवाल उठाते हुए अन्ना ने कहा 'जो बीवी से पिट चुका हो, वह और क्या कहेगा? उससे क्या उम्मीद कर सकते हैं?'


उल्लेखनीय है कि साल भर पहले यह बात फैली थी कि आमदार निवास में किसी गैर महिला के साथ पाए गए राउत की उनकी बीबी ने पिटाई की। इस खबर को दबाया गया था, इसलिए उसकी पुष्टि नहीं हुई थी, पर मंत्रालय में महीने भर तक इसी घटना की चर्चा थी।


गत गुरुवार को नागपुर में राउत समर्थकों ने एक सभा में अन्ना पर हमला किया। राउत ने इस हमले का जोरदार समर्थन किया था। तब से दोनों में आरोप प्रत्यारोप का दौर चला है। मंत्री ने अन्ना पर कांग्रेस को बदनाम करने और उनका आंदोलन खोखला होने का आरोप लगाया है।


इस पर बौखलाए अन्ना ने जलगांव में पत्रकारों से बातचीत में मंत्री पर पलटवार किया। बीबी द्वारा उनकी कथित पिटाई का जिक्र कर पुराने किस्से को दोहराया। दिलचस्प यह है कि मंत्री ने इस बारे में कोई सफाई नहीं दी थी और मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने चुप्पी साध ली थी।


इस बीच राऊत ने पत्रकारों को बताया कि अन्ना द्वारा उन पर लगाए गए व्यक्तिगत आरोपों को वे कानूनी चुनौती देंगे। इस बारे में वे वकीलों से मशविरा कर रहे हैं।
" "