" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

बनारस के इस अन्ना की बात ही निराली

Add caption
बनारस का एक शख्स ऐसा भी है जो बीते तीन दशकों से भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता आ रहा है। इस दौरान जब भी विधानसभा और लोकसभा चुनाव हुए तो अपने चुटीले स्लोगन के माध्यम से उन्होंने भ्रष्टाचार पर प्रहार किया।


सोनारपुरा चौराहे पर टांगे बैनर
इस बार भी विधानसभा चुनाव में मतदान के पहले चरण के दिन बुधवार को उन्होंने अपने बैनर सोनारपुरा चौराहे पर टांग दिए हैं। बनारसी अन्ना कोई और नहीं सोनारपुरा क्षेत्र के पान विक्रेता रामदास चौरसिया हैं। उनके हर बैनर पर एक शीर्षक है। किसी पर लिखा है यूपी ओलंपिक 2012 तो किसी पर यूपी का महास्वयंवर-2012 जैसे रोचक शीर्षक अंकित हैं। हर शीर्षक के नीचे उन्होंने काव्यात्मक अंदाज में अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। यूपी ओलंपिक 2012 के बैनर को उन्होंने गौरीकेदारेश्वर के प्रवेश द्वार पर स्थान दिया है।


हिंदुस्तान के हम सब सिकंदर
इस पर उन्होंने लिखा है बहेलिया बना रहे ताना बाना /लाए हैं चुनावी घोषणा पत्र का दाना/हम पंछी एक डाल के हमें चाहते फंसाना/भ्रष्ट, दागी, अपराधी को नहीं, हमको है जिताना। एक अन्य बैनर पर उन्होंने लिखा है हिंदुस्तान के हम सब सिकंदर हैं/ सीबीआई अन्य विभाग हमारे अंडर हैं/ चीर हरण हो न सका बच निकले हैं नेता जी/ निमंत्रित हैं आप चुनाव में यूपी का स्वयंवर है। इन बैनरों पर एक और कटाक्ष किया गया है। बीच चौराहे पर लटकाए गए बैनर पर लिखा गया है यूपी का विकास कर स्वच्छ माडल प्रदेश बनाएंगे, नहीं मिलेगा मौका किसी को केवल सब्जबाग दिखाएंगे।
SEND THIS POST TO YOUR FACEBOOK FRIENDS/GROUPS/PAGES
" "