" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

केएचबी घोटाला: येदियुरप्पा के खिलाफ केस दर्ज

भूमि आवंटन घोटाला मामले में -

बेंगलूर : लोकायुक्त पुलिस ने आज कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की. यह प्राथमिकी भूमि आवंटन घोटाले में धोखाधड़ी के कथित मामले के सिलसिले में दर्ज की गयी है.
लोकायुक्त पुलिस सूत्रों ने कहा कि येदियुरप्पा के खिलाफ़ कर्नाटक आवास बोर्ड भूखंड आवंटन घोटाले में धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया गया है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता के खिलाफ़ भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह प्राथमिकी दर्ज किये जाने से पहले प्रधान जिला एवं सत्र अदालत ने 21 फ़रवरी को येदियुरप्पा, उनकी पुत्री एस वाई अरूणादेवी, अरूणा के चार सहायकों तथा कर्नाटक आवासन बोर्ड के दो अधिकारियों के खिलाफ़ निजी मामले को सुनवाई के लिए मंजूरी प्रदान की थी.
यह मामला कर्नाटक आवासन बोर्ड के भूखंडों के आवंटन में विवेकाधीन और प्रेस कोटा के तहत अनियमितता के सिलसिले में है. न्यायाधीश महालक्ष्मी नेराले ने लोकायुक्त पुलिस को निर्देश दिया कि वह भ्रष्टाचार निवारण कानून की धारा 131डी के तहत मामले की जांच करे और 14 मार्च तक अदालत में रिपोर्ट दाखिल करें.
SEND THIS POST TO YOUR FACEBOOK FRIENDS/GROUPS/PAGES
" "