" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अब यूपी में शुरू होगा टीम अन्ना का दूसरा दौर

Add caption
जन लोकपाल बिल पर वोटरों की जागरूकता बढ़ाने में लगी टीम अन्ना लोगों की ' अच्छी प्रतिक्रिया ' से उत्साहित होकर अब यूपी में अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है। टीम अन्ना के मुताबिक उसकी मुहिम ने वोटरों को राजनीतिक दलों से सवाल करने को प्रेरित किया है जिससे चुनावी मुकाबलों को नई धार मिल गई है।


टीम अन्ना की ओर से जारी किए गए एक बयान में यूपी के अलग-अलग शहरों के लोगों के हवाले से बताया गया है कि वे जनलकोपाल बिल को लेकर खासे उत्साहित हैं और मानते हैं कि यही कानून करप्ट नेताओं और दलों की काट हो सकता है। बयान के मुताबिक शहरी ही नहीं, देहाती इलाकों में भी टीम अन्ना का जबर्दस्त स्वागत हो रहा है। टीम अन्ना ने यूपी में अब तक पांच बड़ी जन सभाएं की हैं। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर (दिवंगत) के चुनाव क्षेत्र बलिया के अलावा बस्ती, गोंडा, फैजाबाद और बाराबंकी के शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि ज्यादातर लोग किसी न किसी दल के पक्ष में हैं, इसके बावजूद वे टीम अन्ना के सदस्यों की बातें सुनने आते हैं और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के सदस्यों के साथ घंटों वक्त गुजारने में भी उन्हें एतराज नहीं होता। टीम अन्ना लोगों को बताती है कि वे अपने वोट की कीमत समझें और इसका सोच-समझकर इस्तेमाल करें।


बयान के मुताबिक टीम अन्ना 8 फरवरी को आजमगढ़, 9 फरवरी को चंदौली, वाराणसी, 10 फरवरी को इलाहाबाद, 13 फरवरी को रायबरेली, 14 फरवरी को कन्नौज, फर्रुखाबाद, 15 फरवरी को मैनपुरी, इटावा और 16 फरवरी को ललितपुर, झांसी का दौरा करेगी।
" "