" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्ना अब नोएडा में बनाएगी रणनीति

उत्तर भारत में आंदोलन को लेकर बैठक करने व महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए टीम अन्ना का एक मुख्य केंद्र अब नोएडा होगा। रालेगण सिद्धि मुख्यालय के बाद नोएडा के सेक्टर-43 से ही आगे की रणनीति तैयार होगी। 25 मार्च को दिल्ली के जतंर-मंतर पर अनशन को लेकर शनिवार को यहां हुई बैठक से इसकी शुरुआत कर दी गई। इस दौरान अन्ना हजारे व उनकी टीम के कई सदस्य मौजूद रहे।

रणनीति पर बैठकों का दौर चलेगा
समझा जा रहा है कि भारतीय सेना में सिपाही रह चुके अन्ना हजारे सेना की तरह ही मुख्यालय की बाद उत्तर भारत के आंदोलन व उस पर निर्णय के लिए नोएडा को बेस कैंप का नाम देकर चुन चुके हैं। इसके लिए उन्होंने प्रशांत भूषण के भाई जयंत भूषण के सेक्टर-43 स्थित मकान नंबर ए-189 को चुना है। टीम अन्ना के सदस्य मनीष सिसौदिया ने पत्रकारों को बताया कि अनशन को लेकर अब यहां पर लगातार बैठकों का दौर चलेगा। उन्होंने बताया कि अन्ना हजारे शुक्रवार रात करीब आठ बजे यहां आ गए थे, जिसके बाद उन्होंने आराम किया। इस सप्ताह के मध्य में अन्ना हजारे एक बार रालेगण सिद्धि भी जाएंगे।

सिसौदिया ने कहा कि जंतर-मंतर के आंदोलन के बाद भी यहां पर समय-समय पर बैठकें होंगी। सेक्टर- 43 में अभी कम ही परिवार रह रहे हैं। कंपलीशन कराने के लिए लोगों ने थोड़ा निर्माण मकानों का कराया हुआ है। ऐसे में यह जगह टीम अन्ना के लिए मुफीद है और यहां पर उनके होने से सेक्टरवासियों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। हालांकि अन्ना व उनकी टीम के सेक्टर में होने की जानकारी मिलने पर यहां के लोगों में खासा उत्साह देखा गया।
" "