" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

असीम त्रिवेदी मामले की जांच करेगी एसआईटी

कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी के मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। यह टीम असीम पर लगाए गए देशद्रोह के आरोपों की भी समीक्षा करेगी।

उप पुलिस कमिश्नर नामदेव चव्हाण ने कहा कि असीम मामले को अब एसीपी जीटी पडवाल के नेतृत्व वाले एसआईटी को सौंप दिया गया है। पहले इस मामले की जांच बांद्रा कुर्ला पुलिस स्टेशन द्वारा की जा रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच एसीपी लेवल के अधिकारी को सौंपी गई है।

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एसआईटी कानपुर निवासी कार्टूनिस्ट पर लगाए गए देशद्रोह के आरोपों की भी समीक्षा करेगी और अपनी रिपोर्ट महाराष्ट्र पुलिस को सौंपेगी। इसके बाद जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार आरोपों को हटाने का आदेश देगी।

अधिकारी ने कहा कि टीम में दो इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर, एक असिस्टेंट इंस्पेक्टर और छह कांस्टेबल शामिल किए गए हैं। बांबे हाईकोर्ट द्वारा जमानत पर रिहा करने के आदेश के बाद देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए असीम को जेल से रिहा कर दिया गया। हालांकि असीम ने देशद्रोह का आरोप नहीं हटाए जाने तक आंदोलन करने की बात कही है।
" "