" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्ना और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, महिला समर्थक से बदसलूकी


पटना : कोल ब्लॉक आवंटन मामले में केंद्र की ओर से सफाई देने यहां पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए आज अन्ना हजारे समर्थकों ने हंगामा किया। केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री सिंधिया यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कोल ब्लॉक आवंटन मामले में भाजपा के आरोपों का उत्तर देने और संप्रग सरकार का पक्ष रखने पटना आये थे।

इंडिया अगेंस्ट करप्शन की एक महिला सदस्य संवाददाता सम्मेलन में सिंधिया से कुछ सवाल पूछना चाहती थी लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसे धकियाते हुए बाहर कर दिया। इसके विरोध में कार्यक्रम स्थल के बाहर अन्ना समर्थकों ने शोर शराबा किया और केंद्र की संप्रग सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में कुछ कार्यकर्ताओं के कपड़े फट गये।

अन्ना समर्थकों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर तिरंगे का अपमान करने, महिला के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया। उन्होंने कथित कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री के इस्तीफे और कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को मुक्त करने की मांग की।

हालांकि सिंधिया ने कहा कि महिला को सवाल पूछने की अनुमति दी जाए लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता उस पर आरएसएस का एजेंट होने का आरोप लगाते हुए बाहर ले गये। संवाददाता सम्मेलन समाप्त होने के बाद सिंधिया ने अन्ना समर्थक महिला अर्चना शर्मा की बातें बहुत धर्य से सुनी।

अर्चना ने अन्य मांगों के साथ मंत्री से मांग की कि मुंबई में गिरफ्तार कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को रिहा किया जाए। सिंधिया ने कहा कि यह मामला अदालत के विचाराधीन है इसलिए वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। आइएसी के एक बुजुर्ग कार्यकर्ता राधेश्याम सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके कपड़े फाड़ दिये।

अन्ना समर्थकों के नारेबाजी के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी समानांतर नारेबाजी की और उनके विरोध प्रदर्शन में बाधा डालने का प्रयास किया। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बार बार संयमित करने का प्रयास भी किया। उन्होंने कई बार कार्यकर्ताओं को फटकार लगाई।
" "