" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

भ्रष्टाचार के खिलाफ हुंकार भरेंगे बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव जिले में 26 और 27 मई को भ्रष्टाचार के खिलाफ हुंकार भरेंगे। उसके लिए भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं पतंजलि योग समिति की ओर से रूपरेखा तैयार कर ली गई है। बाबा योग शिविर के साथ ही जिले में दो स्थानों पर बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगे। तीन छोटी सभाएं भी आयोजित की जाएंगी।


योग शिविर एवं सभाओं की रूपरेखा तैयार करने के लिए रविवार को दोनों संगठनों की बैठक ओल्ड डीएलएफ स्थित जिला कार्यालय में आयोजित की गई। ट्रस्ट के मंडल प्रभारी जयपाल शास्त्री की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में संचालन समिति का गठन किया गया। तैयारी में किसी भी प्रकार की कमी न रह जाए, उसके लिए दोनों संगठनों के 40 कार्यकर्ता अगले 20 दिनों तक पूर्णकालिक प्रयास करेंगे।


पतंजलि योग समिति के जिला अध्यक्ष डॉ. सुनील आर्य ने बताया कि 26 एवं 27 मई को सेक्टर-पांच स्थित हुडा मैदान में सुबह पांच से सात बजे तक योग शिविर आयोजित किया जाएगा। 26 मई को ही फरूखनगर में शाम पांच बजे से बड़ी सभा आयोजित की जाएगी। इसी तरह 27 मई को भोंडसी गांव में बड़ी सभा आयोजित की जाएगी। तीन गांवों में छोटी-छोटी सभाएं आयोजित की जाएंगी।


इन सभाओं के माध्यम से बाबा रामदेव भ्रष्टाचार व काले धन के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। योग शिविर एवं सभाओं को सफल बनाने के लिए सोमवार से व्यापक स्तर पर जन संपर्क अभियान शुरू किया जाएगा। दोनों संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि विचारधारा से जुड़े अन्य संगठनों के कार्यकर्ता भी संपर्क अभियान में भाग लेंगे।


बैठक में जगदीश यादव, सज्जन सिंह, हरिश अरोड़ा, अरुण प्रभाकर, बलदेव आर्य, प्रवीण वशिष्ठ, मुकेश कुमार, वर्तिका आर्य, जयकृष्ण खंडूजा, शीतल शर्मा, डा. प्रेमपाल, रमेश, लाल सिंह, ईश्वर सिंह आर्य, दिनेश भारद्वाज, डॉ. संदीप आर्य एवं कर्मवीर यादव आदि शरीक हुए।


प्रदेश की जिम्मेवारी गुड़गांव पर : बाबा रामदेव के हरियाणा प्रवास को सफल बनाने की जिम्मेवारी भी कहीं न कहीं गुड़गांव के ही कंधों पर है। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोकचंद शर्मा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश नागपाल दोनों गुड़गांव से ही हैं। दोनों ने उन स्थानों का भी दौरा शुरू कर दिया है, जहां बाबा रामदेव का कार्यक्रम प्रस्तावित है। प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश नागपाल कहते हैं कि सभी कार्यक्रम अप्रत्याशित होंगे, क्योंकि लोगों में पूरा उत्साह दिख रहा है।
" "