" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अन्ना ने केजरीवाल को लगाई फटकार

नई दिल्ली। देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाली टीम अन्ना में लगातार मतभेद की खबरें आती रही हैं। अब टीम अन्ना के दो सदस्यों अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी में एनजीओ को मिलने वाले फंड में अनियमितता को लेकर मतभेद की खबरें आ रही हैं। इसके लिए अन्ना ने भी केजरीवाल को फोन पर सख्त हिदायत दी है।


इस मतभेद के पीछे बेदी का अन्ना को किया गया वह ई-मेल बताया जा रहा है जिसमें उन्होंने अरविंद केजरीवाल की एनजीओ पब्लिक काउज रिसर्च फाउंडेशन [पीसीआरएफ ] में फंड में अनियमितता बरतने का संदेह जताया है। खबर है कि इस ई-मेल के बाद अन्ना ने केजरीवाल को फोन कर ऐसा दोबारा न होने की हिदायत दी है।


एक अंग्रेजी दैनिक अखबार के मुताबिक इस मसले पर केजरीवाल को अन्ना ने कोई पत्र नहीं लिखा है। लेकिन खबर है कि इन दिनों टीम अन्ना के सदस्यों को केजरीवाल को संबोधित एक पत्र को बांटा जा रहा है और इस पर किए गए हस्ताक्षर भी अन्ना के हस्ताक्षर से मिलते-जुलते हैं।


यह पत्र तीन मार्च को लिखा गया था। इस पत्र में किरण बेदी ने पीसीआरएफ के लिए एक बजट तय करने, इसका ब्यौरा देने और ऑडिट किए जाने की बात कही है। इसमें लिखा है कि इस फंड से किए गए हर खर्च की जानकारी आईएसी के ट्रस्टियों और कोर कमेटी के सदस्यों को दी जानी चाहिए।
" "