" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

लोकपाल लाने में जान-बूझकर देर कर रही सरकार: टीम अन्ना

सरकार पर मजबूत लोकपाल विधेयक को पारित करने में जान-बूझकर देरी करने और देश को ‘धोखा’ देने का आरोप लगाते हुए टीम अन्ना ने कहा कि अगर संसद के वर्तमान बजट सत्र में भ्रष्टाचार विरोधी कानून लागू नहीं होता है, तो यह ‘बड़ा विश्वासघात’ होगा.
टीम अन्ना ने साथ ही राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन शुरू करने की भी चेतावनी दी. टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सरकार लोकपाल विधेयक को पारित करने में ‘जान-बूझकर’ देरी कर रही है.


उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘अगर विधेयक पारित होता है तो वे जानते हैं कि उनके अधिकारी संकट में आ जाएंगे. अगर लोकपाल विधेयक संसद के वर्तमान सत्र के दौरान पारित नहीं होता है तो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर से यह बहुत बड़ा विश्वासघात होगा.’


एक अन्य सदस्य शांति भूषण ने कहा कि सरकार विधेयक पारित करने से डर रही है. उन्होंने कहा, ‘वे जानते हैं कि वे चुनाव जीत सकते हैं, लेकिन वे यह भी जानते हैं कि अगर विधेयक पारित होता है तो सत्ता में मौजूद इनमें से काफी लोग जेल में होंगे. इसलिए वे इसे पारित नहीं होने देंगे.’


भंडाफोड़ करने वालों के संरक्षण संबंधी वर्तमान कानून को ‘स्वांग’ करार देते हुए टीम अन्ना के सदस्य केजरीवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में मजबूत कानून के लिए प्रदर्शन किया और रहस्यमय हालात में जान गंवाने वाले आरटीआई कार्यकर्ता रविंदर बलवानी के लिए न्याय की मांग की.
" "