" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्ना पर कांग्रेस का चौतरफा हमला

Add caption

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोपों से बिफरी कांग्रेस ने बुधवार को टीम अन्ना पर चौतरफा हमला बोला। पार्टी ने एकतरफ जहां कहा कि टीम अन्ना ने प्रधानमंत्री पर जो आरोप लगाए हैं वे बेबुनियाद हैं और ऐसे आरोप तो कभी विपक्ष ने भी नहीं लगाए वहीं कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने इन आरोपों का जांच एसआईटी से कराने की टीम अन्ना की मांग खारिज कर दी।

हालांकि कांग्रेस ने यह भी कहा है कि अगर टीम अन्ना के पास भ्रष्टाचार से जुड़े दस्तावेज हैं तो उनके सामने कानूनी मदद का रास्ता भी खुला है। इसके अलावा पार्टी भले ही प्रधानमंत्री का बचाव कर रही हो लेकिन खुद पार्टी के भीतर ऐसी चर्चाएं हैं कि प्रधानमंत्री को इन आरोपों पर इतना भावुक नहीं होना चाहिए था कि वह संन्यास की बात कहें।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री की ईमानदारी पर किसी को शक नहीं है। टीम अन्ना पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि टीम ने प्रधानमंत्री पर जैसे आरोप लगाए हैं वैसा आरोप तो कभी विपक्षी पार्टियांे ने भी नहीं लगाया। यहां तक कि उनके दुश्मनों की भी हिम्मत इस तरह का इल्जाम लगाने की नहीं हुई। अल्वी ने दलील दी कि प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं बल्कि देश और जनता का होता है। प्रधानमंत्री के साथ देश का सम्मान और गरिमा जुड़ी होती है और उनके लिए ऐसी भाषा का प्रयोग निंदनीय है। योजना मंत्री अश्विनी कुमार ने भी इन आरोपों को गलत बताया और इन पर ध्यान नहीं देने की बात कही है।

दूसरी तरफ, सलमान खुर्शीद ने प्रधानमंत्री पर लगाए गए आरोपों की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की टीम अन्ना की मांग को बुधवार को खारिज कर दिया। खुर्शीद ने कहा, मुझे नहीं लगता हम मीडिया ट्रायल पर कार्रवाई करेंगे, किसी के लिए स्ट्रीट ट्रायल नहीं होगा, मंत्रियों और खासकर प्रधानमंत्री के बारे में तो भूल ही जाइए। हम ऐसे देश में रहते हैं जहां कानून का राज है।
" "