" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

'भ्रष्टाचारी' प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति बनने योग नहीं: टीम अन्ना

नई दिल्ली।टीम अन्ना ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि जिन मंत्रिपों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं उनमें प्रणब मुखर्जी भी शामिल हैं। अरविंद के मुताबिक प्रणब मुखर्जी पर दो गंभीर आरोप हैं। उनका कहना है कि 2007 में प्रणब पर घाना को चावल निर्यात में घोटाले का आरोप लगा था।

खुद घाना सरकार ने प्रणब के खिलाफ जांच की सिफारिश की थी। इस पर संसद में हंगामा भी मचा लेकिन जांच के आश्वासन के बावजूद कोई जांच नहीं हुई। वहीं टीम अन्ना का दूसरा आरोप है कि प्रणब ने नेवी वॉर रूम लीक केस के आरोपियों का बचाव किया। केजरीवाल की मानें तो प्रणब ने तब कहा था छोटा मामला है जबकि अब इसी केस की जांच हो रही है। इसी केस में गिरफ्तारियां भी हो रही हैं। केजरीवाल ने प्रणब से पूछा है कि क्या वो अब भी यही कहेंगे कि नेवी वॉर लीक रूम केस छोटा मामला था?

केजरीवाल ने कहा है कि अगर प्रणब राष्ट्रपति बन जाएंगे तो उनके खिलाफ ना तो जांच हो सकती है और ना ही उन्हें सजा हो पाएगी। इसलिए प्रणब के खिलाफ जांच होनी चाहिए।

टीम अन्ना ने प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी का विरोध किया है। टीम अन्ना के अहम सदस्य मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति बनने योग्य नहीं हैं। मनीष ने आरोप लगाया कि पांच साल पहले पनडुब्बी डील के दौरान जो घोटाला हुआ था उसे प्रणब मुखर्जी ने छोटा मामला बताया था।
" "