" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

किरण बेदी ने PM की तुलना धृतराष्ट्र से की

दिल्‍ली। टीम अन्ना की सदस्य किरण बेदी ने आज महाभारत का हवाला देते हुए कोयला ब्लाक आवंट में कथित अनियमितता के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निशाना बनाया। बेदी ने ट्विटर पर लिखा, पीएमओ ने प्रधानमंत्री को दोष मुक्त कर दिया। क्या महाभारत में धृतराष्ट्र ने कौरवों का समर्थन नहीं किया था जब द्रौपदी की चीरहरण का प्रयास किया गया।


उन्होंने कहा कि टीम अन्ना का ध्यान केंद्र में सत्तारूढ पार्टी पर है क्योंकि वहीं प्रभावशाली कानून बना सकती है, विपक्ष नहीं। उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब प्रधानमंत्री कार्यालय ने अन्ना हजारे को पत्र लिखकर उनकी (टीम अन्ना) उस मांग को खारिज कर दिया जिसमें सिंह और 14 मंत्रिमंडल सहयोगियों के खिलाफ कथित अनियमितता की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किये जाने की मांग की गई थी।


इस बीच कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने भी टीम अन्ना पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग लगातार दूसरों की जांच की मांग करते हैं फिर आखिर वो खुद की जांच की मांग क्यों नहीं करते। मंत्रियों की जांच के मुद्दे पर सलमान ने कहा कि सरकार जांच के लिए तैयार है लेकिन जांच के अपने तरीके हैं और उन्हें अपनाए जा रहे हैं। खुर्शीद ने कहा कि टीम अन्ना एक अच्छे मकसद को लेकर आगे बढ़ी थी लेकिन अब ये निजी मकसद को पूरा करने में लगे हैं।
" "