" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

सख्त जनलोकपाल में अड़ंगा बने भ्रष्ट नेता:केजरीवाल

टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संसद में बैठे कुछ भ्रष्टाचारी नेता नहीं चाहते कि मजबूत जनलोकपाल कानून देश में आए.


अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को टंडन क्लब में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कठोर जनलोकपाल विधेयक बनता है तो कई नेता सलाखों के पीछे होंगे.


उन्होंने कहा कि 15 भ्रष्ट मंत्रियों के नाम प्रधानमंत्री मनमोहन को दिए हैं जिनकी जांच उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत जजों से करवाई जाए लेकिन इसके लिए प्रधानमंत्री राजी नहीं हैं.


केजरीवाल ने कहा कि सख्त जनलोकपाल कानून लाने के लिए देश की दूसरी बड़ी लड़ाई 25 जुलाई से फिर से शुरू होगी जोकि दिल्ली से लेकर देश की हर गली तक भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ी जाएगी. इस समय लोकसभा में 162 सांसद और राज्यसभा में 39 ऐसे सांसद बैठे है जिन पर हत्या जैसे कई संगीन जुर्म लगे हुए हैं.


उन्होंने कहा कि अगर जनलोकपाल कानून बनता है तो कई भ्रष्ट नेता तिहाड़ जेल में होंगे. जब प्रधानमंत्री के पास कोयला विभाग था उस समय 2 लाख करोड़ का घोटाला हुआ.


उन्होंने कहा कि अब देश का राष्ट्रपति एक ऐसे व्यक्ति को बनाने की तैयारी है जिसके समय में नौसेना के मुख्यालय से एक सीडी 2005 में चोरी हुई थी जिसमें देश की सुरक्षा से जुड़े कई तथ्य मौजूद थे.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महंगाई का मुख्य कारण भ्रष्टाचार है तथा सभी पार्टियां एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं.


इस मौके पर अन्ना टीम के सदस्य गोपाल राय, शाहनवाज हिन्दोस्तानी, मनीष व कांगड़ा से अमन गुलेरिया सहित
" "