" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

केजरीवाल का खुर्शीद के खिलाफ धरना खत्म, 1नवंबर से फर्रुखाबाद में प्रदर्शन


अरविंद केजरीवाल ने कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के इस्तीफे की मांग को लेकर जारी अपने धरना समाप्त करने का ऐलान किया है। साथ ही एक नवंबर से फर्रुखाबाद में विरोध प्रदर्शन करने की भी घोषणा की है। उन्होंने खुर्शीद के दावों को झुठलाते हुए कहा कि उन्होंने विकलांगों की जो तस्वीरें पेश की हैं वो गलत हैं। केजरीवाल का कहना है कि खुर्शीद के ट्रस्ट ने विकलांगों को सामान बांटने में भारी गड़बड़ी की है। जिसका पैर खराब था, उसे कान की मशीन दी गई। उन्होंने सोमवार को कहा है कि केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने गलत तस्वीरें पेश की हैं। खुर्शीद ने विकलांगों के साथ देश को भी धोखा दिया है। खुर्शीद ने फर्जीवाड़ा करते हुए मरे हुए लोगों को लाभार्थी बना दिया। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है यदि खुर्शीद को और 10 दिन का समय दिया गया तो वह इस मामले के सारे सुबूत नष्ट कर देंगे।

केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि मुलायम सिंह को आय से अधिक संपत्ति (डिस्एप्रोप्रिएट एसेट्स) मामले में बचाने के लिए अखिलेश सरकार केंद्र के साथ डील करेगी और इस डील के तहत खुर्शीद के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सुबूत खत्म करवा देगी।

उत्तर प्रदेश में विकलागों के फंड में अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद मीडिया में बेशक अपनी सफाई दे चुके हों, लेकिन रविवार शाम को इंडिया अंगेस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल ने यह कहकर नई सनसनी फैला दी थी कि सोमवार को संसद मार्ग पर वह भी कुछ विकलागों की सहायता से नया खुलासा करेंगे।

उन्होंने कहा है कि खुर्शीद के पास उन पर लगे आरोपों का कोई जवाब नहीं है। वहीं, कानून मंत्री सलमान खुर्शीद आज प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।

केजरीवाल ने मीडिया में कानून मंत्री खुर्शीद की सफाई पर कहा है कि मामले की जाच हो, लेकिन इससे पहले खुर्शीद को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए, तभी निष्पक्ष जाच हो सकेगी। विकलागों के फंड में अनियमितताओं को लेकर संसद मार्ग पर रविवार को भी दिनभर विरोध-प्रदर्शन जारी रहा। केजरीवाल ने दोपहर डेढ़ बजे समर्थकों को संबोधित करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद से पाच सवाल पूछे और उनसे अपनी प्रेसवार्ता में इन सवालों का जवाब देने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि सलमान खुर्शीद पर यह आरोप मेरे द्वारा नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश सरकार की जाच रिपोर्ट से लगे हैं। खुर्शीद की प्रेसवार्ता के बाद केजरीवाल ने संसद मार्ग पर शाम साढे़ छह बजे फिर से समर्थकों को संबोधित किया और कहा कि खुर्शीद ने पाच सवालों का जवाब देने से मना कर दिया। उन्होंने हर सवाल के जवाब में यही कहा कि मुझे नहीं पता, इसकी जाच करा लो। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 12 जून को जाच कराई थी, जिसमें अधिकारियों के हस्ताक्षर फर्जी निकले हैं। अब फिर से जाच के नाम पर लीपापोती करने की कोशिश की जा रही है।
" "