" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

आज गडकरी की पोल खोलेंगे केजरीवाल


रॉबर्ट वाड्रा, सलमान खुर्शीद और अब बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी की बारी। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल आज शाम पांच बजे गडकरी पर करप्शन के आरोपों को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे कर सकते हैं। केजरीवाल के इस संभावित खुलासे को लेकर जहां बीजेपी में बेचैनी है, वहीं वाड्रा और खुर्शीद मामले में घिरी कांग्रेस इसका बेसब्री से इंतजार कर रही है।

इंडिया अगेंस्ट करप्शन ने कुछ दिन पहले संकेत दिया था कि अगले एक-दो दिन में उसके नेता बीजेपी नेताओं की भी पोल खोलेंगे। बताया जा रहा है कि केजरीवाल बीजेपी के खिलाफ अपने अभियान के शुरुआत आज कर सकते हैं। गडकरी पर पहले भी सिंचाई घोटाले के आरोप लगाने वाली इंडिया अगेंस्ट करप्शन की वर्कर अंजलि दमानिया के मुताबिक बुधवार को अरविंद केजरीवाल गडकरी के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे।

इस बयान के बाद ही बीजेपी नेता लगातार इस मामले पर निगाह रखे हुए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अब तक के संकेतों से साफ है कि वह पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी को अपना निशाना बना सकते हैं और हो सकता है कि यह आरोप-प्रत्यारोप महाराष्ट्र के सिंचाई घोटाले से ही जुड़े हुए हों।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अभी इस मामले में केजरीवाल को जवाब देने के लिए कोई रणनीति फाइनल नहीं की गई है। जब केजरीवाल का इस पर बयान आएगा, उसके बाद ही देखा जाएगा कि उसका किस तरह से जवाब दिया जाना है। हालांकि पार्टी के नेता यह भी मान रहे हैं कि अगर सिंचाई मामले में कुछ आता है तो उसे ज्यादा तरजीह नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि यह मामला पहले ही सामने आ गया है और पार्टी अध्यक्ष भी कानूनी कार्रवाई शुरू कर चुके हैं।

पार्टी को लगता है कि उनके नेताओं के खिलाफ ऐसा कुछ नहीं है कि उससे केजरीवाल हीरो बन सकें। अगर केजरीवाल छिटपुट आरोप लगाते हैं तो पार्टी में ज्यादातर की राय है कि उसे ज्यादा तरजीह नहीं देनी चाहिए।

" "