" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

खुर्शीद के इस्तीफे तक जारी रहेगा प्रदर्शन: केजरीवाल



शनिवार सुबह इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ता योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास और संजय सिंह संसद मार्ग पर धरना देने पहुंचे। साथ ही इन लोगों ने अपने समर्थकों से संसद मार्ग पहुंचने की अपील की है।

वहीं, कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थकों की रात बवाना के राजीव गांधी स्टेडियम में गुजरी। शनिवार सुबह सुबह इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कुमार विश्वास ने केजरीवाल से बवाना के अस्थायी स्टेडियम में मुलाकात की और आगे की रणनीति पर चर्चा की। इसके बाद कुमार विश्वास ने लोगों से संसद मार्ग पर इकट्ठा होने की अपील की।

बवाना स्टेडियम और उसके आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। स्टेडियम के भीतर केजरीवाल के समर्थक जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। अब तक पुलिस और केजरीवाल के बीच हुई बातचीत बेनतीजा रही है। सुबह अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर साफ किया है कि हिरासत में लिए जाने के 24 घंटे के भीतर पुलिस को उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश करना होगा।

गौरतलब है कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त नहीं मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल और उनके साथी पीएम निवास का घेराव करने पहुंचे। सभी लोग शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे जनपथ पर जमा हुए और वहां से केजरीवाल और उनके समर्थकों की भीड़ पीएम आवास का घेराव करने के लिए निकली, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

काफी देर तक हंगामा होने के बाद अरविंद केजरीवाल को पुलिस उठाकर ले गई। इसके बाद पुलिस सभी प्रदर्शनकारियों को बवाना के राजीव गांधी स्टेडियम ले गई, जहां केजरीवाल ने ऐलान कर दिया कि जब तक सलमान खुर्शीद को हटाया नहीं जाएगा, आंदोलन जारी रहेगा।

बवाना में इंडिया अंगेस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई। आईएसी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेते वक्त कई समर्थकों को पीटा गया और महिला समर्थकों को हिरासत में लेते समय महिला पुलिसकर्मी नदारद थीं।

" "