" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

यूपी के व्हील चेयर घोटाले में सलमान खुर्शीद की कथित भूमिका के खिलाफ अरविंद केजरीवाल आज पीएम आवास का घेराव करेंगे.



केजरीवाल की ओर से यह मार्च कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ उनके गैर सरकारी संगठन ‘एनजीओ’ में कथित कदाचार के लिए कार्रवाई की मांग को लेकर किया जा रहा है.

इससे पूर्व केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह सोनिया गांधी के आवास का घेराव करने में विकलांगों के साथ शामिल होंगे लेकिन उनके सहयोगियों ने कहा कि विकलांगों के साथ चर्चा के बाद उनकी योजना में कुछ परिवर्तन हुए हैं और अब वे प्रधानमंत्री के आवास की ओर से मार्च करेंगे.
केजरीवाल के नेतृत्व वाले इंडिया अगेंस्ट करप्शन के एक सदस्य ने कहा, ‘विकलांग जन प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास सात रेसकोर्स रोड की ओर मार्च करेंगे.’

केजरीवाल ने सोनिया के आवास का घेराव करने के बारे में ट्विटर पर भी लिखा था.


सलमान के एनजीओ पर लगे आरोप
एक हिंदी समाचार चैनल ने आरोप लगाया है कि खुर्शीद और उनकी पत्नी लुइस खुर्शीद के एनजीओ ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर करके विकलांगों को उनकी राशि से वंचित किया.
लुइस खुर्शीद ने आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि ‘इसमें कोई दम नहीं है और यह झूठा, दुर्भावनापूर्ण और आधारहीन है.’

यूपी सरकार ने जांच शुरू की
केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी के अनुरोध पर विचार कर उत्तर प्रदेश सरकार ने इस दंपत्ति के जाकिर हुसैन ट्रस्ट की वर्ष 2009-2010 की विकलांग कल्याण परीक्षण रिपोर्ट के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.
यह ट्रस्ट फिलहाल विवादों में घिर गया है.
लुई खुर्शीद को भेजे पत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनसे कहा है कि उन्होंने उनकी चिट्ठी राज्य के विकलांग कल्याण विभाग के मुख्य सचिव को अग्रसारित कर दी है.
उन्हें कार्रवाई से अवगत करा दिया जाएगा.

" "