" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना हजारे आज कर सकते हैं अपनी टीम का ऐलान


anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare anna hazare

anna hazare

मुंबई: सामाजिक कार्यकर्ता अन्‍ना हजारे सोमवार को अपनी नई टीम का ऐलान कर सकते हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि पूर्व थलसेना अध्‍यक्ष वीके सिंह और अभिनेता आमिर खान उनकी इस नई टीम में शामिल हो सकते हैं। अन्‍ना आज मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे और इस दौरान नई रुपरेखा की योजना का खुलासा कर सकते हैं। 

गौर हो कि बीते माह टीम अन्‍ना को भंग कर दिया गया था। उस समय टीम के अहम सदस्‍य अरविंद केजरीवाल ने अलग राह पकड़ ली और राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया। केजरीवाल से अलग होने के बाद अन्ना हजारे भविष्य की रुपरेखा तय करने के लिए कुछ दिनों दिल्ली में अपने समर्थकों के साथ मुलाकात की थी। 

इससे पहले, गांधीवादी अन्ना हजारे ने अपने आंदोलन के नए चरण से अभिनेता आमिर खान को जोड़ने की इच्छा जताई है। अन्‍ना जनवरी से नए सिरे से अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम छेड़ सकते हैं। उन्‍होंने जनवरी माह से पटना से आंदोलन शुरुआत करने की घोषणा कर रखी हे। 


अन्‍ना हजारे के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह आमिर के हज यात्रा से लौटने के बाद उनसे इस बाबत बातचीत करेंगे। गौर हो कि आमिर पिछले साल दिल्ली के रामलीला मैदान में हजारे के आंदोलन को समर्थन जता चुके हैं। सूत्रों के अनुसार संभवत: इन्हीं चीजों के चलते हजारे ने आमिर को अपने साथ जोड़ने की योजना बनाई होगी। गौरतलब है कि आमिर ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर मजबूत भ्रष्टाचार विरोधी प्रणाली लाने की मांग भी की थी।

टीम अन्ना के भंग होने के बाद से अन्‍ना हजारे अपने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के लिए नई टीम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में जुटे हैं और उन्होंने इसके लिए कई पूर्व आईएएस अधिकारी, पूर्व सरकारी कर्मचारियों, पूर्व सैनिकों आदि से बात की है। 

" "