" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

भ्रष्टाचार पर आज नया 'खुलासा' करेंगे केजरीवाल


सोशल ऐक्टिविस्ट से राजनेता बने अरविंद केजरीवाल आज फिर करप्शन को लेकर नया खुलासा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि यह खुलासा काफी बड़ा हो सकता है। बुधवार को केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'आज के खुलासे के लिए तैयार रहिए। यह काफी बड़ा हो सकता है।' 


रॉबर्ट वाड्रा और नितिन गडकरी के बाद अरविंद केजरीवाल का यह तीसरा खुलासा होगा। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियों और उनके नेताओं की सांसें थम गई हैं, कि इस बार किसका नंबर आएगा। करप्शन के नए केस का खुलासा आज शाम 4 बजे कंस्टिट्यूशन क्लब में किया जाएगा। इस बार सावधानी बरतते हुए केजरीवाल ने यह नहीं बताया है कि उनके निशाने पर कौन होगा।

जब भी अरविंद केजरीवाल इस तरह का कोई खुलासा करते हैं, देश की राजनीति में भूचाल सा आ जाता है। ऐसे में इस बार भी सभी राजनीतिक दलों और उनके नेताओं की सांसें थमी हुई हैं। हर किसी को यही फिक्र है कि इस बार वह क्या करने जा रहे हैं और उनके निशाने पर कौन होगा। पिछले दिनों से तमाम राजनीतिक दल केजरीवाल के खिलाफ 'एकजुट' नजर आ रहे हैं। सभी के सामने मुश्किल यह है कि अगर वे विरोधी दल या नेता के खुलासे पर केजरीवाल का समर्थन करते हैं, तो कल को उनका नंबर भी आ सकता है।

जब से अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में उतरने का फैसला किया है, तब से वह करप्शन के कई मामलों को सामने ला चुके हैं। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले अभी तक महाराष्ट्र सिंचाई घोटाला, रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ डील, केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं। हर बार उन्होंने अपनी बात पूरे सबूतों के साथ रखी और उनके आरोपों पर किसी से कोई जवाब देते नहीं बना।

हालांकि इस बार अरविंद केजरीवाल के ऊपर भी दबाव होगा, क्योंकि पिछली बार जब उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी पर आरोप लगाए थे, तो इसे बीजेपी ने फ्लॉप शो करार दिया था। केजरीवाल की टीम के सदस्यों पर भी कुछ संगीन आरोप लगे थे, जिनकी जांच केजरीवाल ने 'आंतरिक लोकपाल' से कराने का ऐलान किया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा, कि इस बार केजरीवाल के पिटारे में क्या खास है।

" "