" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अन्ना जनवरी से अठारह महीने की यात्रा पर



रालेगण सिद्धि। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे भ्रष्टाचार के खिलाफ जन आंदोलन के लिए जनवरी 2013 से देशभर की अपनी 18 महीने की यात्रा शुरू करेंगे। अन्ना के एक सहयोगी ने बताया कि पहले यह यात्रा दीवाली से शुरू होने वाली थी लेकिन अन्ना हजारे के पिछले हफ्ते हुए मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद इसे कुछ महीने के लिए स्थगित करना पड़ा।

जनवरी में पटना के गांधी मैदान से यात्रा शुरू किए जाने की योजना है। वैसे अब तक यात्रा की तारीख घोषित नहीं की गई है। आने वाले कुछ दिनों में अन्ना के अपने पूर्व सहयोगी अरविंद केजरीवाल के बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की समीक्षा व उस पर प्रतिक्रिया देने के लिए अपने सलाहकारों और विशेषज्ञों से मिलने की उम्मीद है।


अन्ना के सहयोगी ने बताया कि अन्ना अपने साथियों और सहयोगियों के साथ इस पूरे मुद्दे पर चर्चा करेंगे और उनके अगले एक-दो दिनों में गडकरी पर लगाए गए आरोपों संबंधी मसले पर वक्तव्य जारी करने की संभावना है।

अन्ना ने बुधवार को पुणे में अपनी चिकित्सा जांच के बाद मीडिया से बात करते हुए घोषणा की थी कि वह 2014 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी देशभर की डेढ़ साल की यात्रा के दौरान नागरिकों, कार्यकर्ताओं, छात्रों और भ्रष्टाचार के खिलाफ काम कर रहे अन्य लोगों को मिलाकर एक राष्ट्रव्यापी संगठन खड़ा करने का प्रयत्न करेंगे।

" "