" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अन्ना की मांग, कोयला घोटाले की हो न्यायिक जांच


वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले की तह तक जाने के लिए इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। अन्ना हजारे ने कहा कि कोयला घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कुछ नहीं कर सकती। घोटाले की तह तक जाने के लिए न्यायालय को इस मामले की जांच की करनी चाहिए।

अन्ना ने कहा कि यदि इस मामले की जांच एक न्यायिक समिति से कराई जाती है तो मुझे भरोसा है कि 2जी मामले में जितने लोग जेल में गए, उससे कहीं ज्यादा लोग इस कोयला घोटाले में जेल में जाएंगे।

राजनीतिज्ञों पर तीखा हमला बोलते हुए अन्ना ने कहा, कोयला घोटाले में नवीन जिंदल और विजय दर्डा जैसे कांग्रेसी नेताओं के नाम आ रहे हैं। मुझे नहीं पता कि यह देश कहां जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग ताकत के बल पर चुन कर संसद में आ जाते हैं और अपने गलत कार्यों के लिए संसद का इस्तेमाल करते हैं।

अन्ना ने कहा कि सरकार चलाने वाले लोगों के पास सामाजिक एवं राष्ट्रीय दृष्टिकोण नहीं है। सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता बनाना इनका धर्म हो गया है। राजनीति को कई लोगों ने रैकेट बना लिया है।

अन्ना ने अफसोस जताया कि कोयला घोटाला में प्राथमिकी दर्ज होने और इतना हो-हल्ला मचने के बाद मामला शांत पड़ता जा रहा है। अन्ना को यकीन है कि कोयला ब्लॉक के आवंटन में अनियमितताएं हुई हैं।
" "