" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

सलमान खुर्शीद की सफाई पर अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल


केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की सफाई पर भी अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाए हैं। केजरीवाल का कहना है कि सलमान खुर्शीद देश को गुमराह कर रहे हैं। अरविंद के मुताबिक उन्होंने अहम सवालों के जवाब नहीं दिए और इधर-उधर की बातें करके प्रेस कॉन्फ्रेंस से चलते बने।

'देश को गुमराह कर रहे हैं खुर्शीद'
केजरीवाल ने दावा किया कि झूठे कागजात पेश करके खुर्शीद खुद ही फंस गए हैं। उन्होंने सवाल दागा कि जिस अधिकारी का लेटर खुर्शीद दिखा रहे हैं, वह तो रिटायर हो चुका था। ऐसे में रिटायर अधिकारी ने किस अधिकार से चिट्ठी लिखी? साथ ही केजरीवाल ने कहा, 'पूरा मामला साल 2009 से लेकर मार्च 2010 का है, जबकि खुर्शीद ने जुलाई 2010 के डॉक्युमेंट्स और तस्वीरें पेश की हैं। वह देश को गुमराह कर रहे हैं।'

'इस्तीफा दो, फिर कराओ जांच'
केजरीवाल ने कहा कि भले ही खुर्शीद जांच कराने के लिए तैयार दिख रहे हों, लेकिन असलियत में वह जानते हैं कि उनका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। केजरीवाल ने कहा, 'जब तक सलमान खुर्शीद कानून मंत्री हैं, तब तक जांच निष्पक्ष रूप से हो ही नहीं सकती। अगर वह वाकई में जांच कराना चाहते हैं, तो पहले कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दें।'

'कांग्रेस और प्रधानमंत्री चुप्पी तोड़ें'
केजरीवाल ने यूपी सरकार को भी घेरे में लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार जांच का सिर्फ दिखावा कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस और प्रधानमंत्री को भी इस मामले पर अपन रुख साफ करना चाहिए।

'अभी और सबूत पेश करूंगा'
न्यूज चैनल आज तक के स्टिंग ऑपरेशन में रंगी मिस्त्री नाम के एक शख्स ने कहा था कि उन्हें उपकरण नहीं मिले हैं। खुर्शीद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उसी रंगी मिस्त्री ने कहा कि मुझे उपकरण मिले हैं। केजरीवाल ने कहा कि एक मंत्री बहुत ताकतवर होता है और वह कुछ भी करा सकता है। उन्होंने कहा कि वह हालांकि आरोप नहीं लगा रहे, लेकिन रंगी मिस्त्री के जवाब में सोमवार को कुछ और सबूत पेश करेंगे।
" "