" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

दिल्ली गैंगरेप: आरोपी की याचिका सुनवाई कल


सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि वह 16 दिसम्बर, 2012 को दिल्ली में चलती बस में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपी से जुड़ी याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। आरोपी ने अपने मामले की सुनवाई दिल्ली से बाहर कराने की अपील की है।

आरोपी मुकेश ने अपनी याचिका में कहा है कि वह चाहता है कि उसका मामला उत्तर प्रदेश में मथुरा की किसी निचली अदालत में स्थानांतरित कर दिया जाए, क्योंकि उसे लगता है कि राजधानी में उसके साथ न्याय नहीं होगा।

इससे पहले, सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि वह आरोपी की याचिका पर विचार करेगा लेकिन समय की कमी के कारण इस पर मंगलवार को कोई फैसला नहीं दे सकेगा। आरोपी की याचिका भोजनावकाश से ठीक पहले संज्ञान में लाई गई, जिस कारण उस पर सुनवाई नहीं हो सकी।

प्रधान न्यायमूर्ति अल्तमश कबीर, न्यायमूर्ति जे. चेलामेश्वर और न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई बुधवार को करने का फैसला सुनाया।

सामूहिक दुष्कर्म मामले से जुडेम् आरोपियों के खिलाफ सुनवाई सोमवार को दिल्ली के साकेत स्थित फास्ट ट्रैक न्यायालय में शुरू हुई। इस मामले में पांच आरोरियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं।

" "