" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

पाक लगाया फौजी के कत्ल का आरोप, भारत से मांगा जवाब


इस्लामाबाद :  पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर भारतीय सेना द्वारा सीजफायर के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उसने दावा किया है कि भारतीय सेना की ताजा फायरिंग में मंगलवार की रात उसके एक और सैनिक की मौत हो गई है। पाकिस्तान का कहना है कि हाल के दिनों में भारतीय सेना की फायरिंग से उसके पांच जवानों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को एक बायान जारी कर कहा है कि कश्मीर स्थित नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। सेना का कहना है कि मंगलवार रात 10 से 11 बजे के बीच जांद्रोत सेक्टर में भारतीय सेना ने फायरिंग की। इस घटना में नायक अशरफ की कुंडी पोस्ट पर मौत हो गई। पाकिस्तान के क्षेत्रीय सरकारी अधिकारी सरदार मुश्ताक ने इस बारे में बताया, 'भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गांवों को निशाना बनाकर फायरिंग की है। पर्वतीय क्षेत्र में कम्युनिकेशन समस्याओं के चलते पहले तो कुछ पता नहीं चल पाया पर बाद में खबर मिली कि इस घटना में हमारे एक सैनिक की मौत हो गई है।'

भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्‍तान के इस आरोप पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। ऐसी भी खबर है कि पाकिस्‍तान ने इस मामले में भारत से विरोध जताया है। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) का कहना है कि पाकिस्‍तान के डीजी (मिलिट्री ऑपरेशंस) ने एलओसी पर सीजफायर के मसले पर अपने भारतीय समकक्ष से 'हॉटलाइन' पर बात की है और विरोध जता दिया है।


गौरतलब है नियंत्रण रेखा पर सीजफायर के उल्लंघन को लेकर दोनों के देशों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का माहौल गर्म है। भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान पर इल्जाम लगाया कि दोनों देशों के बीच ब्रिगेडियर स्तर पर हुई फ्लैग मीटिंग के बाद से अब तक वह पांच बार सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है। भारत ने मंगलवार को कहा था कि ताजा घटनाएं मेंढर, बलनोई और उरी में हुई हैं।

कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था जिसमें 2 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई थी। उसके बाद पाकिस्तानी सेना के जवानों ने लांस नायक हेमराज का सिर काट लिया था और उसे अपने साथ लेकर चले गए। इसके बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है। जिस पर देश के सेना प्रमुख और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी बयान दे चुके हैं।

" "