" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

Flag Meeting : 'बेशर्म' पाकिस्तान ने हमले के सबूत नकारे: भारतीय सेना


Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting Flag Meeting

Flag Meeting


सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केटी परनाईक ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान हमेशा खंडन करता रहता है, वह हमेशा चीजें गढ़ता है।

उनका कहना है कि फ्लैग मीटिंग के बाद भी पाकिस्तान अड़ियल और हठी रुख अपनाए है। हमने पाकिस्तान को बताया कि हम संघर्षविराम का सम्मान करेंगे लेकिन यदि उकसाया गया तो जवाब भी देंगे।

परनाईक ने कहा कि फ्लैग मीटिंग के बाद भी सोमवार को पाकिस्तान की ओर से तीन बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ।

उन्होंने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। भारतीय सेना हड़बड़ी और क्रोध में आकर प्रतिक्रिया नहीं देती। परनाईक का कहना है कि भारतीय सेना के पास एक योजना है और हम उसके मुताबिक काम करते हैं।


पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को फ्लैग मीटिंग के दौरान भारतीय सेना के उन आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रही है।

डान न्यूज के मुताबिक पाकिस्तानी और भारतीय कमांडरों के बीच नियंत्रण रेखा पर हुई फ्लैग मीटिंग के दौरान पाकिस्तान ने भारत से कहा कि वह कश्मीर के सम्बंध में दोनों देशों के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते से वचनबद्ध है। पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना के बिग्रेडियर ने भी बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में पाकिस्तानी कमांडरों ने भारतीय कमांडरों द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया।

भारतीय कमांडरों ने पाकिस्तानी कमांडरों पर सीमा पार से गोलीबारी करने का आरोप लगाया। पाकिस्तानी सेना ने हालांकि नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना पर आरोप लगाया। पाकिस्तानी सेना ने यह भी मांग की कि भारत को संघर्ष विराम उल्लंघनों का पालन करना चाहिए।

" "