" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

रेप किया, साड़ी को फंदा बनाया और पेड़ से टांग दी निर्वस्त्र लाश


बिहार के भागलपुर जिले के कहलगांव में गैंग रेप के बाद हत्या की शर्मनाक घटना सामने आई है। गैंग रेप के बाद महिला की न सिर्फ हत्या की गई बल्कि उसकी लाश को एक आम के पेड़ से लटका दिया गया। निर्वस्त्र लाश पेड़ से लटकी हुई थी, मगर घुटने जमीन छू रहे थे। इससे साफ है कि हत्या करने के बाद महिला की साड़ी से ही गले में फंदा लगाकर आम के पेड़ से लटका दिया गया होगा। घटनास्थल के पास से महिला का स्वेटर, अन्य कपड़े और पर्स मिले हैं।

सूत्रों ने बताया, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली महिला अपनी भतीजी, चचेरे दामाद और अपने बेटे के साथ शनिवार को 14055 अप ब्रह्मपुत्र मेल से दिल्ली जा रही थीं। रिश्तेदारों ने बताया कि महिला मानसिक रूप से कमजोर थीं और कई बार ट्रेन से उतरने की जिद भी कर चुकी थीं। बेटे ने बताया कि कहलगांव स्टेशन आने के पहले ट्रेन की रफ्तार कम होने पर उसकी मां कूद कर बगीचे की ओर भाग गई। आशंका जताई जा रही है कि महिला भटक कर मकससपुर पहुंच गई होगी। इसी स्थान पर पहाड़िया टोले के पास बगीचे में महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के अनुसार महिला स्थानीय बदमाशों के चंगुल में फंस गई होगी। उन्हीं बदमाशों ने ही घटना को अंजाम दिया होगा।

बाद में ट्रेन के कहलगांव स्टेशन पहुंचने पर रिश्तेदारों ने आरपीएफ जवानों को इसकी जानकारी दी। आरपीएफ आसपास खोजने का प्रयास भी किया गया लेकिन महिला नहीं मिली। इसके बाद आरपीएफ ने रिश्तेदारों को भागलपुर जाकर शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। फिर वे लोग भागलपुर आए और आरपीएफ थाने में मामला दर्ज कराने के बाद वहीं रुक गए। रविवार को लाश मिलने के बाद रिश्तेदारों ने शव की शिनाख्त की। लाश को कानूनी प्रक्रिया के लिए भागलपुर भेज दिया गया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य के डीजीपी अभयानंद ने एसएसपी को अपनी मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया।

" "