" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

हिना रब्बानी : मनमोहन सिंह पर भी लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोप



न्यूयार्क: पाकिस्तान में लगातार दूसरे प्रधानमंत्री की कुर्सी भ्रष्टाचार की आंधी में उडऩे के खतरे के बीच देश की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार इस मामले में भी भारत से तुलना करने से बाज नहीं आईं, जब उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी ‘‘बहुत बड़े’’ आरोपों का सामना किया है।  हिना ने यहां कहा, ‘‘दक्षिण एशिया के कई देशों और अन्य स्थानों पर भी भ्रष्टाचार की समस्या है। भारत भी इन आरोपों से अछूता नहीं है और भारत के प्रधानमंत्री पर भी भ्रष्टाचार के काफी बड़े आरोप लगे हैं।’’

हिना कल यहां एशिया सोसायटी में एक समारोह के दौरान पाकिस्तान में फैले भ्रष्टाचार के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रही थीं। पाकिस्तान में शीर्ष स्तर पर भ्रष्टाचार का यह आलम है कि देश के प्रधान न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी ने बिजली परियोजनाओं में घूस लेने के आरोपों के चलते प्रधानमंत्री राजा परवेश अशरफ की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। 

याद रहे कि अशरफ से पहले युसुफ रजा गिलानी को भी देश के सुप्रीम कोर्ट ने सत्ता से हटा दिया था क्योंकि गिलानी ने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की जांच दोबारा शुरू करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन न करके उसकी अवमानना की थी।

" "