" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

मानहानि हुई है तो हमें नोटिस भेजते मुकेश अंबानी :अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल द्वारा मुकेश अंबानी पर किए गए खुलासों से जुड़े मामले में नया मोड़ आ गया है। अरविंद केजरीवाल के 31 अक्टूबर 2012 और 9 नवंबर 2012 को किए गए कथित खुलासों के बाद मुकेश अंबानी ने इसका लाइव प्रसारण करने वाले सभी टीवी चैनलों को मानहानि का नोटिस भेज दिया।

केजरीवाल ने इस नोटिस पर मुकेश अंबानी के नाम पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने चैनलों पर प्रेशर बनाने की पॉलिटिक्स की ओर इशारा किया है। चिट्ठी में केजरीवाल ने अंबानी से पूछा है कि आपने हमारी प्रेस कॉन्फ्रेंस दिखाने के लिए चैनलों पर मानहानि का नोटिस क्यों भेजा। अगर मेरी और प्रशांत भूषण की कही गई बातों से कोई मानहानि हुई है तो इसके दोषी मैं और प्रशांत भूषण हैं। अगर आपको नोटिस भेजना ही था तो हमें भेजना चाहिए था। केजरीवाल ने चिट्ठी में साफ कहा है कि चैनलों को मानहानि का नोटिस भेजना का मतलब है उन पर दबाव बनाना है। 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने देश के सबसे बड़े बिज़नस ग्रुप में से एक रिलायंस ग्रुप पर गैरकानूनी तरीके से सरकार पर दबाव डालकर गैस के दाम बढ़ाने का आरोप लगाया था। साथ ही, केजरीवाल और उनके साथियों की ओर से मुकेश अंबानी और उनके सहयोगियों का धन स्विस बैंकों में होने की बात कही गई थी। अंबानी के नाम लिखे पत्र में केजरीवाल ने कई सवालों की ओर भी इशारा किया है। अंबानी से पूछा है कि आप खुद ही बताइए कि आपकी मानहानि मैंने, प्रशांत भूषण ने या टीवी चैनलों ने की है या आपने खुद की है। 

" "