" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

लोकपाल पर सरकार जनता को भटका रही है: अन्ना हजारे


नई दिल्ली - लोकपाल को लेकर लड़ाई लड़ रहे समाजसेवी अन्ना हजारे बुधवार को पटना के गांधी मैदान में रैली करने वाले हैं. पटना निकलने से पहले दिल्ली में अन्ना हजारे ने लोकपाल के मुद्दे पर सोनिया गांधी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

अन्ना हजारे ने एलान किया कि वे लोगों को जगाने के लिए अगले डेढ़ साल तक देश भर का दौरा करेंगे.

कैबिनेट में लोकपाल बिल रखे जाने से दो दिन पहले अन्ना ने सोनिया गांधी और केंद्र सरकार पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि 2 साल में जनलोकपाल कानून को लेकर सरकार ने कई आश्वासन दिया लेकिन अभी तक कानून नहीं बन सका है.

आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने अन्ना हजारे को चिट्ठी लिख कर कहा था कि सरकार संसद के अगले सत्र में लोकपाल बिल लाएगी और सरकार पूरी कोशिश करेगी कि वे इस बिल को कानून का रूप दे पाएं.

बुधवार को अन्ना हजारे पटना के गांधी मैदान में रैली करने वाले हैं और रैली से एक दिन पहले दिल्ली में अन्ना हजारे ने एलान किया कि लोगों को जगाने के लिए वो अगले डेढ़ साल तक देश भर का दौरा करेंगे.

अन्ना ने कहा कि चुनाव के एलान होते ही वो रामलीला मैदान पहुंचेंगे और जनता सड़कों पर उतरेगी.

सरकार ने लोकपाल बिल को लोकसभा से तो पास करा लिया था लेकिन राज्यसभा में बिल लटक गया था.

इसके बाद बिल सेलेक्ट कमेटी को सौंप दिया गया था सेलेक्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट राज्यसभा में पेश कर दी है, अब कैबिनेट के विचार के बाद बिल राज्यसभा से पास होगा इसके बाद एक बार इसे लोकसभा में पेश किया जाएगा ताकि बिल में जो बदलाव किए गए हैं उनपर लोकसभा की मुहर लगाई जा सके.

" "