" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

'क्या मैं प्रधानमंत्री को मारूं?'; ममता बनर्जी


कैनिंग (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ तल्ख टिप्पणी की है। ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र कर्ज व सूद के तौर पर 26 हजार करोड़ रुपये काट लेता है। ऐसे में कैसे राज्य चलाऊंगी। मैं अब केंद्र को कर्ज व सूद की रकम काटने नहीं दूंगी। राज्य को आर्थिक पैकेज चाहिए। मैं दस बार पीएम को बता चुकी हैं, लेकिन कोई नहीं सुन रहा है। मैं 2011, 2012 में आर्थिक पैकेज के लिए प्रधानमंत्री से मिली, अब मैं क्या करूं? क्या मैं पीएम को मारूं? 


कांग्रेस ने उनके बयान की तीखी आलोचना की है। कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐसे बोल ठीक नहीं है और उनका हमें सम्मान करना चाहिए। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि कांग्रेसनीत संप्रग इस साल के मध्य में चुनाव करवा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार खुदरा में एफडीआई और डीजल कीमत में इजाफे जैसी ‘जनविरोधी’ नीतियां अपना रही है।

बनर्जी ने कहा कि हम खुदरा में एफडीआई और डीजल कीमतों में बढोतरी, रियायती रसोई गैस की संख्या सीमित किए जाने जैसी अन्य जनविरोधी नीतियों की अनुमति नहीं दे सकते। 

" "