" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

हाफिज सईद ने फिर दी कश्मीर में खून-खराबे की धमकी


नई दिल्ली: पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे आतंकी सरगना हाफिज सईद ने अब कश्मीर में आतंकी कार्रवाई तेज करने की धमकी दी है.

इसी के साथ उसने LOC पर पहुंचने के आरोपों से भी इनकार कर दिया है. सईद ने रॉयटर्स से इंटरव्यू मे ये बातें कही हैं.

मुंबई हमलों के मास्टर माइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद ने भारत पर पाकिस्तान को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए कश्मीर में खतरनाक हमलों की धमकी दी है.

ये बातें उसने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को फोन पर दिए एक इंटरव्यू में कही हैं. LOC पर पाकिस्तानी फौज की ओर से दो भारतीय जवानों की हत्या के बाद आए हाफिज के इस पहले बयान से साफ हो गया है कि वो लगातार भारत में नए आतंकी हमलों की फिराक में है.

आपको बता दें कि हाफिज पर मंगलवार के हमले से एक हफ्ते पहले LOC के करीब पहुंच कर घुसपैठ के लिए तैयार आतंकियों और फौजियों को उकसाने के भी इल्जाम हैं लेकिन इंटरव्यू में उसने इससे इनकार किया है. 

इतना ही नहीं हाफिज सईद ने ये भी कहा है कि जब भी दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया शुरू होती है तो भारत ही इसमें गड़बड़ी करता है और तो और पाकिस्तानी सूबे बलूचिस्तान में गुरुवार को हुए जबरदस्त धमाकों के लिए भी सईद ने भारत की खुफिया एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया है. इसमें 120 लोगों की मौत हुई थी. 

सूत्रों के मुताबिक हाफिज सईद का LOC आकर पाकिस्तानी सेना को भड़काने के पीछे उनका गेम प्लान है. दरअसल पिछले कुछ दिनों में LOC पर बाड़ के चलते आतंकियों के घुसने पर असर पड़ा है और यही बात आंतक के सरगना हाफिज सईद को नागवार गुजर रही थी. 

सेना के सूत्रों के मुताबिक एलओसी के नजदीक 22 लॉन्चिंग पैड्स पर तकरीबन 2500 आतंकवादी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं. इसके अलावा पीओके के 42 ट्रेनिंग कैंपों में करीब 4000 आतंकवादी ट्रेनिंग ले रहे हैं. हफीज की कोशिश Loc पर तनाव बढ़ाकर इस आतंकियों को भारत में दाखिल कराने की है.

" "