" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

अरविंद केजरीवाल ने जूस पिलाकर तुड़वाया बाबू सिंह का अनशन


दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग को लेकर जन्तर-मन्तर पर भूख हड़ताल पर बैठे बाबू सिंह का अनशन 'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने जूस पिलाकर तुड़वाया

दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग को लेकर पंद्रह दिनों से जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठे बाबू सिंह का अनशन शनिवार को आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने जूस पिलाकर तुड़वाया. आम आदमी पार्टी के मनीष सिसौदिया भी वहां मौजूद थे।

फरुखाबाद के बाबू सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले राजेश गंगवार भी भूख हड़ताल पर बैठे थे, लेकिन हालत बिगड़ने पर पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. उसके बाद गंगवार को पुलिस ने दोबारा भूख हड़ताल पर नहीं बैठने दिया. उस वक्त बाबू सिंह की हालत ठीक थी।

शनिवार को दोपहर दो बजे के करीब बगैर किसी तामझाम के आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया जंतर-मंतर पहुंचे और बाबू सिंह को अपने हाथों से जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया. केजरीवाल ने कहा कि यह सरकार भूख हड़ताल या किसी के जान देने से कुछ भी नहीं करने वाली है. ऐसे में बाबू सिंह को जिन्दा रहकर समाज में बदलाव लाने के लिए काम करना चाहिए।

उन्होंने जंतर-मंतर पर मौजूद लोगों से आग्रह किया कि वह बलात्कार समेत समाज में मौजूद विकृतियों को दूर करने के लिए कानून बनाए जाने के बारे में आम आदमी पार्टी को अपना सुझाव दे।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो ऐसे अपराध के लिए कठोर से कठोर कानून बनाए जाने के साथ ही दो महीने के भीतर केस का निपटारा किए जाने की व्यवस्था की जाएगी।

साथ ही दिल्ली पुलिस के अलावा हर निगम के पास अपनी पुलिस होगी, जो जनता के प्रति जवाबदेह होगी. यह पुलिस दिल्ली पुलिस से अलग होगी और इसके पास भी पुलिस जैसी ही शक्ति होगी. इस पुलिस में भ्रष्ट और कामचोर पुलिसकर्मियों को हटाने का अधिकार जनता के पास होगा।


" "