" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

इज्जत बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदी लड़की : हालत गंभीर


बिहार में कथित रूप से छेड़छाड़ से बचने के लिए एक लड़की के चलती ट्रेन से कूद जाने का मामला सामने आया है.

बीबीसी संवाददाता मणिकांत ठाकुर ने बताया कि ये घटना आरा और बक्सर स्टेशनों के बीच ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस में हुई. पुलिस ने लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में सेना के एक जवान रमेश कुमार समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

भोजपुर जिले के पुलिस अधीक्षक एमआर नायक ने बीबीसी को बताया कि ये लड़की दार्जिलिंग के रंगूल की रहने वाली है और उसे इलाज के लिए आरा के सदर अस्पताल से पटना मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

लड़की के माथे पर चोट आई है और हाथ और पैरों पर खरोंच के निशान हैं.

ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब दिल्ली में हुई सामूहिक बलात्कार की घटना और उसके बाद पीड़ित की मौत के बाद देश में भर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं.

विरोधाभासी बयान

नायक ने बताया कि पहले लड़की ने कहा कि उसे ट्रेन से फेंका गया जबकि कुछ देर बाद बोली कि अपनी इज्जत बचाने के लिए उसे ट्रेन से छलांग लगानी पड़ी.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार लड़की के माता पिता को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है और पिता से उसकी बात भी करा दी गई है.


देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं
रेलवे पुलिस के अनुसार जब लड़की से पिता से कराई गई तो उन्होंने बताया कि वो 19 दिसंबर से घर से निकली हुई है.

रेल पुलिस अधीक्षक सुरेश चौधरी ने बीबीसी से कहा कि लड़की के पिता ने ही फोन पर ये बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उसके पति ने उसे छोड़ दिया था.

दार्जलिंग पुलिस के अनुसार लड़की के पिता शुक्रवार देर शाम तक पटना पहुंच सकते हैं.

पूछताछ जारी

बताया जाता है कि ट्रेन में शौचालय के पास लड़की से छेड़छाड़ की कोशिश की गई. अभियुक्त रमेश का कहना है कि वो दवराजे पर खड़ा था कि लड़की अचानक ट्रेन से कूद गई, जबकि लड़की विरोधाभासी बातें कह रही है.

मुख्य अभियुक्त रमेश कुमार जेके राइफल के जवान हैं और अरुणाचल प्रदेश में रियाल में तैनात है. रमेश का संबंध कुल्लु से है और अब उसे बक्सर में हिरासत में रखा गया है.

दो अभियुक्तों से मिली जानकारी के आधार पर इलाहाबाद रेलवे पुलिस ने भी तीन लोगों को हिरासत में लिया है. सभी अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

" "