" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

आसाराम ने खुद को बताया हाथी विरोधियों को कहा कुत्ता


नई दिल्ली।। गैंगरेप की घटना के लिए पीड़ित लड़की को भी जिम्मेदार बताते वाले संत आसाराम बापू अब अपने इस बयान से साफ-साफ पलट गए हैं। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ पर आसाराम बापू ने कहा, 'आप साबित करके दिखाइए कि मैं पीड़िता से नाराज हूं, मैं 10 बार नहीं हजार बार माफी मांगता हूं। मैं पीड़िता के लिए ऐसे कैसे बोलूंगा। जो जिंदा हैं, उनके लिए भी मैं उनके लिए ऐसे नहीं बोलता तो फिर जो मर गई है उस कन्या के लिए मैं ऐसे कैसे बोलूंगा।'

गौरतलब है कि संत आसाराम ने मीडिया को भौंकने वाला कुत्ता भी करार दिया था। आसाराम ने अपने पिछले बयान पर माफी मांगने के बदले और भी भड़काऊ बयान देते हुए अपने आलोचकों की तुलना कुत्ते से कर दी थी। आसाराम ने कहा कि एक कुत्ता भौंकता है तो उसे देखकर और कुत्ते भौंकने लगते हैं। कुत्तों का भौंकना लागातार जारी रहता है। बाद में मीडिया को कुत्ता बताने के आरोप पर सफाई देते हुए उन्होंने परोक्ष रूप से मीडिया को सांप बता दिया।

जब हमारे सहयोगी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के रिपोर्टर ने इस बारे में उनसे संपर्क किया तो उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि उन्होंने मीडिया के खिलाफ कुछ भी कहा है। मगर, दिलचस्प बात यह कि इस बातचीत में भी उन्होंने परोक्ष रूप से मीडिया की तुलना सांप से कर दी। उन्होंने कहा, 'मैंने मीडिया को कभी कुत्ता नहीं बताया। मैं मीडिया से दुश्मनी क्यों करूं? मैं तो मीडिया से बहुत प्यार करता हूं। मैं सांप से भी बहुत प्यार करता हूं।'


राखी सावंत भी भड़कीं आसाराम पर: अभिजीत मुखर्जी, कैलाश विजयवर्गीय और अब आसाराम बापू ने विवादित बयानों की कड़ी में अपना नाम जोड़ लिया है। दिल्ली गैंग रेप की पीड़िता को दोषी बताने वाले आसाराम बापू के बयान से आइटम गर्ल राखी सावंत भी काफी भड़क गई हैं। राखी सावंत ने कहा कि खुद बाबा के आश्रम में सबसे ज्यादा महिलाएं रहती हैं, क्या बापू उन्हें भी यही सलाह देंगे? राखी ने कहा कि सबसे ज्यादा तकलीफ इस बात की है कि रेप विक्टिम से सहानुभूति के बजाय आए दिन कोई न कोई बड़ा नेता या साधू अजीबोगरीब बयान दे रहा है।

गैंगरेप के लिए पीड़िता को भी बताया था जिम्मेदारः चलती बस में हुए गैंग रेप को लेकर आसाराम बापू ने रेप के लिए रेपिस्टों के साथ-साथ रेप विक्टिम को भी बराबर का जिम्मेदार ठहराया था। आसाराम बापू ने एक कार्यक्रम में कहा कि ताली एक हाथ से नहीं बजती, दोनों हाथों से बजती है। राखी ने कहा कि बाबा खुद बताएं कि जब उनके आश्रम में बच्चों के साथ हुई गलत हरकतों की बात आई, तब उन्होंने क्यों नहीं कहा था कि ताली दो हाथ से बजती है। राखी दिल्ली की इस घटना से इतना आहत हुई थीं कि उन्होंने 31 दिसंबर को दिल्ली में होने वाला अपना शो कैंसल कर दिया था। राखी कहती हैं कि मैं उस लड़की के लिए भगवान से कई बार दुआ मांग चुकी हूं। लेकिन इस घटना के बाद ये लोग ऐसे अजीब बयान दे रहे हैं कि क्या कहें।

आसाराम का चौतरफा विरोध हो रहा है, लेकिन उन पर इस विरोध का कोई असर नहीं दिख रहा है। पहले बयान की सफाई देते हुए उन्होंने रेप के खिलाफ प्रस्तावित कड़े कानून का विरोध कर दिया। जब इसका भी खासा विरोध हुआ तो अब उन्होंने अपने विरोधियों की तुलना कुत्ते से कर दी है। उन्होंने कहा है कि 'हाथी जब चलता है तो कुत्ते भौंकते ही रहते हैं। मैं तो मौज में हूं। मैं क्यों उनके पीछे भागूं?'

" "