" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

जनतंत्र के पुनर्स्थापन, पुनरूद्धार के लिए पटना में अन्ना हजारे की रैली : वीके सिंह


पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने कहा कि पटना में आगामी 30 जनवरी को समाजसेवी अन्ना हजारे की रैली आयोजित की गई है.

उन्होंने कहा कि हजारे की रैली जनतंत्र के पुनर्स्थापन और पुनरूद्धार के लिए है और इसका मकसद वैसे लोगों को जोडना है जो देश में बदलाव और व्यवस्था परिवर्तन चाहते हैं.

आगामी 30 जनवरी को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित होने वाली अन्ना की रैली को लेकर आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि अन्ना जी इस रैली का मकसद वैसे लोगों को जोडना है जो देश में बदलाव और व्यवस्था परिवर्तन चाहते हैं.

उन्होंने इस रैली को लेकर संपर्क करने की इच्छा रखने वालों के लिए मोबाईल फोन नंबर और ईमेल पता जारी करते हुए कहा कि रैली के लिए वे कोई नकद दान नहीं लेंगे, जो भी इसमें मदद करना चाहते हैं वह वस्तु में करें जिसका उनके द्वारा ब्यौरा रखा जाएगा.

सिंह ने संसद में बैठे लोगों के संविधान का पालन नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता को वर्तमान संसद को भंग कर नई संसद और चरित्रवान उम्मीदवारों को चुनकर अपने लिए नए भविष्य का निर्माण करना होगा.

उन्होंने कहा कि गत वर्ष 29 अक्तूबर को मुंबई में उनके और अन्ना के जारी विज्ञप्ति में यह बताया गया है कि किस प्रकार आज के जनतंत्र में जनता की भागीदारी नहीं है, कुछ चीजें जिसका संविधान में प्रावधान है, पर उसे लागू नहीं किया जा रहा है, जिससे देश में असमानता पैदा हो गयी है.
लोगों का शोषण हो रहा है तथा गरीबी एवं अमीरी की दूरी बढती जा रही है.सिंह ने कहा कि देश में ऐसी काफी चीजें हो गयी हैं, जिससे लगता नहीं है पूरी तरह से संवैधानिक तरीके से काम किया जा रहा है.

" "