" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अनशन के 7वां दिन, केजरीवाल, राय की तबीयत बिगड़ी

नई दिल्ली: अनशन के सातवें दिन आज टीम अन्ना के दो सदस्यों की तबीयत खराब बताई जा रही है। अनशनकारियों की जांच करने वाले सरकारी डॉक्टर ने अरविंद केजरीवाल और गोपाल राय को अस्पताल ले जाने की सलाह दी है।

उधर, बीती रात जंतर-मंतर पर अन्ना हजारे के करीब 100 समर्थकों ने मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी और नारेबाजी की। ये समर्थक शांति भूषण के भाषण के बाद उत्तेजित हो गए थे। आज टीम अन्ना मीडिया से इस घटना के लिए बिना शर्त माफी मांगी। अरविंद केजरीवाल की इस माफी के बाद अब इस बात का इंतजार हो रहा है कि मीडिया से स्वयं शांति भूषण कब माफी मांगते हैं।

अन्ना हजारे ने कहा कि उन्हें इस घटना से काफी दुख हुआ। उनका कहना है कि हाथापाई की नौबत नहीं आनी चाहिए। उनका कहना है कि पिछले 40 सालों में उन्होंने ने अनुभव किया है कि अहिंसा में बहुत शक्ति है। अन्ना हजारे ने अपने समर्थकों से कहा कि यदि ऐसा दोबारा होता तब वह इस आंदोलन को यहीं पर समाप्त कर देंगे।

दरअसल, शांति भूषण ने अपने भाषण में कहा कि कुछ चैनल जानबूझकर लोगों को गलत जानकारी दे रहे हैं कि अनशन में भीड़ नहीं जुट रही। इससे टीम अन्ना के समर्थक भड़क गए।


ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोसिएशन ने मीडिया पर अन्ना समर्थकों के हमले की कड़ी निंदा की। एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह घटना मीडिया के काम में दखलअंदाजी है। एसोसिएशन ने टीम अन्ना से माफी की मांग की थी
" "