" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

राहुल गांधी से नहीं उम्मीद टीम अन्ना को

राहुल गांधी के केंद्र सरकार या कांग्रेस संगठन में उच्च पद पर पहुंचने पर भी टीम अन्ना को मजबूत लोकपाल बिल में सहयोग की उम्मीद नहीं है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे टीम अन्ना के वरिष्ठ सदस्य अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को फरीदाबाद में स्पष्ट किया कि राहुल भी कांग्रेस की नीति से अलग नहीं चलेंगे। उधर, पलवल के एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल में इंडिया अगेंस्ट करप्शन की स्थानीय इकाई की जनसभा में उन्होंने कहा कि पूरा देश भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल के 34 में 15 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। यदि राहुल गांधी मजबूत लोकपाल बिल मंजूर कराते हैं तो फिर 15 मंत्री जेल की सलाखों के पीछे चले जाएंगे।

एनआइटी के वैश्य भवन में 25 जुलाई से दिल्ली के जंतर-मंतर पर शुरू होने वाले अनशन के लिए आमंत्रण देने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नया राजनीतिक विकल्प सामने आएगा, जो जनभावनाओं के अनुरूप मजबूत लोकपाल बिल मंजूर कराएगा। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि टीम अन्ना कोई राजनीतिक दल बनाने जा रही है।

उन्होंने कहा कि 25 जुलाई से शुरू हो रहे अनशन में अन्ना हजारे मौजूद रहेंगे पर अनशन नहीं करेंगे। अनशन टीम अन्ना के युवा सदस्य करेंगे। अनशन पर वे स्वयं, गोपाल राय व मनीष सिसोदिया बैठेंगे। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे को अनशन न करने के लिए टीम अन्ना ने उनकी बढ़ती उम्र व बीमार रहने के कारण राजी किया है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि चंडीगढ़ व दिल्ली में बैठे नेताओं व उनके अधिकारियों के भ्रष्टाचार के कारण ही फरीदाबाद से बड़े उद्योग पलायन कर गए।

टीम अन्ना के सदस्य संजय सिंह ने लोगों से अपील की कि वे जाति, धर्म व आरक्षण जैसे सवालों से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ें। गोपाल राय ने कहा कि टीम अन्ना सहित पूरा देश ऐसा लोकपाल बिल चाहता है जिसमें प्रधानमंत्री से लेकर पटवारी तक कार्रवाई के दायरे में हो।

कार्यक्रम का संचालन सुरेश कौशिक ने किया और मुख्य आयोजक सतीश भाटिया ने लोगों का आभार जताया। इस मौके पर प्रमुख रूप से सर्वजन संघर्ष समिति के रणबीर चंदीला, डा.आरडी बंसल,जगदीश गोयल, शक्ति विनायक, पूर्व पार्षद सीमा त्रिखा,समाजसेवी आनंदकांत भाटिया, उद्योगपति जगत मदान, शिक्षाविद् पवन गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद थे।

पलवल में केजरीवाल ने कहा कि अन्ना आंदोलन ने पूरे देश को जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही नहीं, भाजपा, सपा, बसपा व अन्य दल भी जन लोकपाल के विरोधी हैं। इस अवसर पर मनीष सिसौदिया भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एसपीएस के चेयरमैन सुरेश भारद्वाज ने किया
" "