" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

राष्‍ट्रपति चुनाव: प्रणब मुखर्जी की उम्‍मीदवारी पर रामदेव ने उठाए सवाल

रोहतक.टीम अन्ना के बाद अब योग गुरु स्वामी रामदेव ने भी यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि देश की मौजूदा आíथक बदहाली के लिए काफी हद तक प्रणब मुखर्जी भी जिम्मेदार हैं। रामदेव ने कहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब योग्य उम्मीदवार नहीं हैं और देश की जनता के प्रतिनिधियों को इस पर विचार करने की जरूरत है।


रामदेव ने रोहतक में अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्तनाथ मठ में बुधवार को हुई पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि यदि प्रणब राष्ट्रपति बने तो देश की जनता को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की आधी कैबिनेट तो जेल में पहुंच चुकी है और आधी जाने की तैयारी में है।

अगर ऐसे ही चलता रहा तो केंद्र सरकार का गिरना निश्चित है। जनता का प्रतिनिधि होने के नाते लोकसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से भी काले धन को वापिस लाने के लिए सहमति पत्र मांगेगे। वहीं, कालेधन की वापसी को लेकर उन्होंने यूपीए सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताया।


चुनाव आयुक्त की निष्पक्ष हो नियुक्ति :योग गुरु ने कहा कि चुनाव आयुक्तऔर सीबीआई के मुखियाओं की नियुक्ति और निष्कासन की प्रक्रिया निष्पक्ष होनी चाहिए। इसके लिए ऐसी कमेटी गठित की जानी चाहिए, जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष में संतुलन होना चाहिए तभी लोकपाल मजबूत बनेगा।


इस बार आंदोलन की धार है तेज :रामदेव ने कहा कि कालाधन व भ्रष्टाचार के विरुद्ध नौ अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान से होने वाले आंदोलन की धार पहले से कहीं ज्यादा तेज है। उन्होंने कहा कि पिछले साल की घटना न दोहराई जाए, इसलिए देश भर में घर घर जाकर, अन्य संगठन व विपक्ष की पाíटयों से समर्थन मांगा जा रहा है।

उम्मीद है कि इस बार मैदान में लाखों की संख्या में जन सैलाब होगा। सरकार जब तक हमारी मांगों पर सहमति नहीं बनाएगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारी मांगे नहीं मानी तो सरकार गिरेगी, नहीं तो जनता की नफरत का सामना करना पड़ेगा।


अन्ना टीम को शुभकामनाएं दीरामदेव ने कहा कि अन्ना मेरे सबसे अच्छे मित्र है। उनकी टीम को मेरी शुभकामनाएं है कि 25 जुलाई को दिल्ली के जंतर मंतर पर जन लोकपाल बिल को लागू करवाने वाला आंदोलन सफल रहे।
" "