" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्‍ना और सरकार के बीच बढ़ेगी तकरार

25 जुलाई से होने वाले अनशन को लेकर टीम अन्ना और सरकार के बीच तकरार एक बार फिर शुरू हो गया है. जंतर-मंतर पर अनशन की इजाजत न मिलने के बाद टीम अन्‍ना आगे की रणनीति बनाने में जुटी हैं.
दिल्ली पुलिस जंतर-मंतर पर अनशन की इजाज़त देने से इनकार कर चुकी है. अन्ना हज़ारे शुक्रवार को अपने सहयोगियों से बातचीत के बाद बताएंगे कि उनका आंदोलन कहां होगा.

टीम अन्ना ने तो दो-टूक कह दिया है कि जंतर-मंतर नहीं, तो जेल में सही, अनशन तो होकर रहेगा. अब इंतज़ार है अन्ना हज़ारे के फैसले का कि वे इस पर क्या निर्णय लेते हैं.

टीम अन्ना ने 25 जुलाई से 8 अगस्त तक अनशन के लिए जंतर-मंतर मांगा था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कई वजहें गिनाते हुए इनकार कर दिया. पुलिस ने अपने जवाब में कहा है कि अनशन के दौरान संसद का मानसून सत्र चल रहा होगा. उस दौरान कई संगठन जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे. जंतर-मंतर पर जगह कम है. ज़्यादा भीड़ होने पर भगदड़ का ख़तरा है. साथ ही जंतर-मंतर से रास्ता गुज़रता है, जिसे 2 हफ़्ते तक बंद नहीं किया जा सकता.

टीम अन्ना दिल्ली पुलिस के इस रुख़ के पीछे चिदंबरम का हाथ देख रही है और चिदंबरम इससे इनकार कर रहे हैं.

वैसे दिल्ली पुलिस ने सुलह-सफाई के दरवाजे खुले रखे हैं. पुलिस ने कहा है कि बातचीत से ऐसे इंतज़ाम हो सकते हैं, जो दोनों पक्षों को मंजूर हो.
" "