" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

टीम अन्ना ने पीएम की इमानदारी पर उठाए सवाल

टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल का कहना है संसद में 35 मंत्रियों में से 15 के खिलाफ भ्रष्टाचार के ठोस सबूत मिल चुके हैं। संसद में 62 सांसदों पर आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं। ऐसे में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सशक्त लोकपाल की जरूरत है।


अन्ना की जन क्रांति यात्रा के हरियाणा प्रवेश के प्रथम पड़ाव बहादुरगढ़ में रविवार को आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने पीएम मनमोहन सिंह पर कोयला घोटाले , राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी पर चावल घोटाले और शिक्षा मंत्री कपिल सिब्बल पर एक कंपनी से 645 करोड़ रुपए पैनल्टी के तौर पर वसूल न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब कोयला मंत्री थे तब उन्होंने करोड़ों रुपये का कोयला बिना टेंडर और बिना नीलामी के अंडरवियर बनाने वाली कंपनी को दे दिया जबकि कहा यह गया कि कोयला बिजली बनाने वाली कंपनी को दिया गया है , ताकि बिजली सस्ती मिल सके।


उन्होंने सवाल उठाया कि ऐसे में पीएम इमानदार कैसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर वह इमानदार हैं तो भ्रष्ट मंत्रियों के खिलाफ जांच क्यों नहीं कराते। उन्होंने कांग्रेस के अलावा बीजेपी और एसपी की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी भी लोकपाल बिल पर नीयत साफ नहीं है। उन्होंने कहा कि 25 जुलाई से अन्ना टीम दिल्ली में आमरण अनशन शुरू कर रही है जो सशक्त जनलोकपाल बिल पास कराकर ही चैन की सांस लेगी।
" "