" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अन्ना - रामदेव का अगस्त क्रांति का ऐलान

पुणे। संसद के मानसून सत्र के साथ साथ अपने आंदोलन को लेकर चलने की रणनीति तैयार करने में टीम अन्ना-बाबा रामदेव जुट गए हैं। योग गुरु बाबा रामदेव और समाजसेवी अन्ना हजारे एक बार फिर एक मंच पर सामने आए हैं। काला धन और मजबूत लोकपाल के मुद्दे पर दोनों ने एक साथ लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। बाबा रामदेव ने इस मौके पर कहा कि सरकार लगातार झूठ बोल रही है और काले धन को वापस लाने में कुछ नहीं कर रही है।

टीम अन्ना-रामदेव के बीच रह रहकर आई विवाद की खबरों के बाद आज अन्ना और रामदेव ने यह दिखाने की पूरी कोशिश की कि भ्रष्टाचार और काले धन के मुद्दे पर दोनों एक साथ है। रामदेव ने कहा कि एफडीआई के जरिए 80 फीसदी काला धन देश में लाया जा रहा है इस मौके पर अन्ना हजारे ने कहा कि सरकार लोकपाल के मुद्दे पर बार-बार धोखा दे रही है। रामदेव ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाया और कहा कि सरकार मजबूत लोकपाल लाने से क्यों डर रही है।

रामदेव ने कहा कि सरकार देश में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने के प्रति गंभीर नहीं है और अगर वो गंभीर होती तो मजबूत लोकपाल लेकर आती। बाबा रामदेव ने ऐलान किया कि सरकार के खिलाफ 9 अगस्त से निर्णायक आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे आंदोलन में संरक्षक की भूमिका में हैं।

इसी मौके पर उनके साथ मौजूद अन्ना हजारे ने कहा कि भ्रष्टाचार से भविष्य को खतरा है और देश में भ्रष्टाचार और कालेधन की वजह से महंगाई बढ़ी है। अन्ना हजारे ने कहा कि सरकार मजबूत लोकपाल लाने में नाकाम रही है और देश के भ्रष्टाचार को दूर कर पाने में भी विफल रही है।

चुनाव लड़ने के प्रश्न पर रामदेव ने कहा कि चुनाव मुद्दा नहीं है। 9 अगस्त को हम सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। कौन कहता है कि 2014 में इलेक्शन होंगे? उसके पहले हो गए तो? रामदेव ने कहा कि हम सभी मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं, 9 अगस्त से इसे दिशा दी जाएगी।
" "