" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

मनमोहन सिंह कमजोर प्रधानमंत्री : रामदेव, अन्ना

योग गुरु रामदेव ने मनमोहन सिंह को कमजोर प्रधानमंत्री की संज्ञा देते हुए पंजाब में अपने समर्थकों से दिल्ली में 9 अगस्त को आयोजित होने वाले संप्रग सरकार के खिलाफ उनके विरोध प्रदर्शन में भाग लेने का आह्वान किया।

रामदेव ने पंजाब में अपने समर्थकों की सभा अमृतसर में आयोजित की और उनसे अगले महीने आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने और महंगाई कम करने में नाकाम रही है।

उन्होंने कहा कि उनके आंदोलन को अन्ना हजारे का समर्थन प्राप्त है। रामदेव ने बातचीत में सिंह को कमजोर प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त पार्टी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने में विफल रहे हैं।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि कांग्रेस ने सिंह को इसलिए प्रधानमंत्री बनाया, क्योंकि वह कभी पार्टी नेताओं की गलत करतूतों के खिलाफ नहीं बोलेंगे।

योग गुरु ने कहा कि सिख होने के बाद भी प्रधानमंत्री ने कभी 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। देश को ऐसे व्यक्ति से ज्यादा अपेक्षा नहीं रखना चाहिए, जो अपने समुदाय के लिए ही कुछ नहीं कर सकता।
" "