" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

अन्ना खुद भी टीम के साथ बैठेंगे अनशन पर

नई दिल्ली। गांधीवादी और लोकपाल की लड़ाई लड़ रहे वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा है कि वो 25 जुलाई से होने वाले अनशन में वो बैठ रहे हैं। उन्होंने ये घोषणा अपने गांव रालेगनसिद्धि में की। अन्ना ने कहा कि वो इस बार भी अनशन पर बैठेंगे। हालांकि टीम अन्ना की तरफ से कहा गया कि इस बार स्वास्थ्य कारणों के चलते अन्ना अनशन पर नहीं बैठेंगे। लेकिन अन्ना ने अपने गांव में इसकी घोषणा कर साफ कर दिया है कि वो इस बार भी अनशन पर बैठेंगे।

गौरतलब है कि मंगलवार को अन्ना दोपहर 2 बजे दिल्ली पहुंच गए हैं। अनशन की तैयारियां जोरों पर है और इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के कार्यकर्ता अब इसे अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। जंतर-मंतर पर होने वाले इस अनशन का नेतृत्व टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल करेंगे। टीम अन्ना बुधवार को जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेगी। इसी दिन प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। टीम अन्ना को आठ अगस्त तक जंतर-मंतर पर अनशन पर बैठने की इजाजत दी गई है। इसी दिन संसद का मानसून सत्र भी आरम्भ हो रहा है।

टीम अन्ना सूत्रों के मुताबिक अब तक 4000 लोगों का ऑनलाइन पंजीयन मिल चुका है। ये सभी केजरीवाल, सिसौदिया और राय के साथ अनशन पर बैठेंगे। हमने पूरी टीम को भीड़ प्रबंधन, शौचालय, स्वास्थ्य, मीडिया, मेहमान और अनशनकारियों के अलग-अलग समूहों में बांट दिया है।
" "