" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

गैंगरेप के सारे आरोपी बिहारी : राज ठाकरे


"क्या किसी ने पूछा कि बलात्कार करने वाले कौन थे. इसके बारे में कोई नहीं बोल रहा है.सभी बलात्कार-बलात्कार चिल्ला रहे हैं लेकिन सभी बलात्कारी बिहार के हैं ये कोई नहीं कह रहा है." राज ठाकरे


दिल्ली गैंगरेप पर एक ओर जहां देशवासी गुस्से से उबल रहें हैं वहीं नेताओं के विवादास्पद बयानों का सिलसिला भी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बार एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ने यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया कि दिल्ली गैंगरेप से जुड़े सारे आरोपी बिहार के है। 

संघ प्रमुख मोहन भागवत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय और छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष विभा राव के बयानों की आंच अभी कम भी नहीं पड़ी थी ‍कि राज ठाकरे ने मामले में अपनी राजनीति शुरू कर दी है।

राज ने कहा है कि मुझे पीडित लड़की के प्रति पूरी सहानुभूती हैं लेकिन इस मामले में जो आरोपी हैं वो सब बिहार के थे उस पर कोई क्यों नहीं बोल रहा है। यह लोग जहां जाते हैं वहां अपराध बढ़ता हैं।

बिहारियों पर पहले भी कई विवादास्पद बयान दे चुके राज ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी कह चुकी है कि दिल्ली में अपराध बाहर से आए लोगों की वजह से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब क्यों कोई उनके खिलाफ बोलता नहीं मैं बोलता हूं तो सबको दिखता हैं। 


पहले भी उगला है ज़हर
राज ठाकरे ने इस तरह का बयान पहले भी दिया था जब उन्होंने मुंबई हमलों का तार बिहार से जुड़ने की बात की थी.

राज ठाकरे ने जनवरी 2012 में उत्तर भारतीयों पर प्रहार करते हुए कहा था कि 13 जुलाई 2011 के मुंबई हमलों के मामले में बिहार के कथित चरमपंथियों का ग़िरफ़्तार किया जाना ये दर्शाता है कि इस हमले का बिहार से संबंध था.

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा था, “मैं बहुत समय से कह रहा हूं कि उत्तर भारत से मुंबई आ कर बसने वालों की बढ़ती तादाद की वजह से चरमपंथी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है.

13/7 को मुंबई में हुए सिलसिलेवार हमलों के मामले में बिहार के कुछ संदिग्धों की ग़िरफ़्तारी ने मेरे दावे की पुष्टि की है. इस हमले के तार बिहार से जुड़े होने की बात साबित हो गई है. क्या इस बात पर कोई ध्यान देगा या नहीं? मुझे समझ नहीं आता कि मेरे बयानों पर इतना बवाल क्यों बनाया जाता है.”




" "