" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

सरकार चाहे तो 33 रुपए सस्ता हो सकता है पेट्रोल : केजरीवाल

भिवानी : अगर सरकार चाहे तो पेट्रोल 33 रुपये सस्ता हो सकता है और महंगाई पर ब्रेक लग सकता है। यह बात अन्ना कोर कमेटी सदस्य अरविंद केजरीवाल ने भिवानी के हुडा पार्क में कही। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी, कपिल सिब्बल समेत 15 नेताओं पर अरबों के घोटाले करने का आरोप भी लगाया।


अन्ना हजारे की क्रांति यात्रा रविवार शाम सात बजे भिवानी के हुडा पार्क में पहुंची। भारत माता के जयकारों से यात्रा का स्वागत किया गया। समारोह में जैसे ही अरविंद केजरीवाल ने माइक पकड़ा, पूरा समारोह स्थल तालियों से गूंज उठा। अरविंद केजरीवाल ने लोगों को 25 जुलाई को जंतर मंतर पर शुरू होने वाले अनशन का न्यौता देते हुए कहा कि इस बार अनशन पर अन्ना हजारे नहीं देश का युवा भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेगा। अन्ना हजारे को खराब स्वास्थ्य के चलते अनशन करने से रोका गया है।




अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक साल में हमें सरकार ने सिर्फ धोखा दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सख्त लोकपाल बिल लाएंगे और जब बिल तैयार किया तो पता लगा कि यदि किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत की जाए और सबूत नहीं मिले तो आरोप लगाने वाले को दो साल की जेल होगी। इसके विपरीत यदि आरोप साबित हो जाए तो भ्रष्टाचारी अधिकारी को सिर्फ छह माह की सजा। इसके अलावा भ्रष्टाचारी को वकील भी सरकार मुहैया कराएगी।
जब अन्ना हजारे का लोकपाल बिल मंजूरी के लिए प्रस्तुत किया गया तो मुलायम सिंह ने कहा कि यह लागू हो गया तो दरोगा हम सबको जेल में डाल देगा। इससे साफ है कि वे सभी चोर हैं। उन्होंने कहा कि संसद में बैठे सदस्यों में 162 हत्यारोपी हैं। उन्हें हत्यारा कहने पर मुझे अवमानना नोटिस जारी हुआ है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी पर भ्रष्टाचारी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि 2007 में विदेशों में चावल निर्यात में उन्होंने ढाई हजार करोड़ का घोटाला किया। 2005 में वे रक्षा मंत्री थे, उस समय फ्रांस से 18 हजार करोड़ की पनडुब्बी खरीदी गई थी, जिसमें भी करोड़ों का घोटाला किया गया।




प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोयला मंत्री रहते हुए दो हजार रुपये क्विंटल वाला कोयला बिना टेंडर के अपने मनमाफिक कंपनियों को सिर्फ 100 रुपये क्विंटल में देकर देश को दो लाख करोड़ का नुकसान किया। कपिल सिब्बल पर रिलायंस कंपनी पर साढ़े छह सौ करोड़ की पेनल्टी को पांच सौ करोड़ में बदलकर बाकी राशि खाने का आरोप लगाया। 15 बड़े नेताओं पर बड़े घोटालों के 600 पेज के सबूत सोनिया गांधी को सौंपे जा चुके हैं।




टीम अन्ना सदस्य गोपाल राय ने कहा कि रोजगार, शिक्षा, विकास की बात आती है तो सरकार के खजाने में पैसे नहीं तथा बड़े-बड़े घोटालों के लिए पैसे है। आज का युवा तैयारी आईएएस, आईपीएस की करता है मगर चपड़ासी लगने के लिए भी तीन लाख की रिश्वत देने को तैयार है। सरकार को 15 भ्रष्टाचारी नेताओं की लिस्ट सौंपी तो हमें ही देशद्रोही कहने लगे।




एशियन गोल्ड मेडलिस्ट व भीम अवार्डी सुनीता गोदारा ने कहा कि हर विभाग में भ्रष्टाचारी बैठे है। अब हम सबको भ्रष्टाचार के खिलाफ हल्ला बोलना होगा। कार्यक्रम आयोजक सीए ललित अग्रवाल, शहनाज हिंदुस्तानी, भगत सिंह संस्थान से युवा विकास, केसी वर्मा, नारायण प्रकाश, डा. एलएल बुंदेला ने भी अपने विचार रखे।
" "