" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

Follow by Email

प्रदर्शनकारियों से डरी सरकार, नई दिल्ली में धारा-144 लागू


नई दिल्ली : कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के बीच इंडिया गेट और विजय चौक पर दिल्ली गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को आज सुबह पुलिस ने विजय चौक से हटा दिया। खबर है कि इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग भी किया है। पूरी नई दिल्ली में धारा-144 लागू कर दिया गया है।

रायसीना हिल इलाके में शनिवार को विरोध प्रदर्शन के बाद वहां डेरा डाले बहुत सारे प्रदर्शनकारियों को रविवार सुबह यहां से खदेड़ दिया गया। पूरी नई दिल्ली में धारा-144 लागू कर दिया गया है। इंडिया गेट के आसपास के सात मेट्रो स्टेशनों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

शनिवार दिन भर प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों से जूझने के बाद इन प्रदर्शनकारियों ने ठंडी रात खुले आसमान के नीचे बिताई। आज सुबह इन लोगों को पुलिस ने एक बस में बैठाकर यहां से हटा दिया। पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10, जनपथ निवास के बाहर से भी प्रदर्शनकारियों को आज तड़के हटा दिया। सोनिया गांधी शनिवार देर रात अपने घर से बाहर निकलीं थी और प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की थीं।

देश के सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक गलियारे, रायसीना हिल, के पास प्रदर्शन को रोकने की योजना के तहत पुलिस ने लोगों को हिरासत में लिया। इंडिया गेट और रायसीना हिल इलाके से लगे सात मेट्रो स्टेशन आज सुबह से अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। बंद मेट्रो स्टेशनों में मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, खान मार्केट, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और रेस कार्स शामिल हैं। 

" "